BWC2018: सिर्फ 31 मिनट में ही साइना नेहवाल हुईं विश्व चैंपियनशिप से बाहर

BWC2018: सिर्फ 31 मिनट में ही साइना नेहवाल हुईं विश्व चैंपियनशिप से बाहर

साइना नेहवाल की फाइल फोटो

खास बातें

  • मारिन के खिलाफ करियर का पांचवां मुकाबला हारी साइना
  • पी.वी. सिंधु चैंपियनिशप में एकमात्र भारतीय चुनौती बचीं
  • मिक्स्ड डबल्स में सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा भी हारे
नानजिंग (चीन):

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप में शुक्रवार को निराशा हाथ लगी. वर्ल्ड नम्बर-10 सायना महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में स्पेन की दिग्गज कैरोलीना मारिन से हारकर बाहर हो गई हैं. सायना इसके साथ ही मारिन के खिलाफ अपने करियर का पांचवां मुकाबला हारी हैं. ऐसे में सायना और वर्ल्ड नंबर-8 मारिन के बीच मुकाबलों का स्कोर 5-5 से बराबर हो गया है.

लंदन ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना की हार का साफ मतलब यह है कि पी.वी. सिंधु इस चैंपियनिशप में एकमात्र भारतीय चुनौती शेष रह गई हैं. इस चैंपियनशिप में शुक्रवार को मिक्स्ड डबल्स वर्ग में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को भी हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें:  BADMINTON: इस वजह से सौरभ वर्मा की रूस ओपन खिताबी जीत ने रचा इतिहास


अश्विनी और सात्विक की जोड़ी को चीन की झेंग सिवेई और हुआं कियोंग की जोड़ी को सीधे गेमों में 21-17, 21-10 से हराकर बाहर कर दिया. दोनों जोड़ियों के बीच यह मुकाबला 36 मिनट तक चला. 

VIDEO: साइना नेहवाल ने कुछ दिन पहले ही एनडीटीवी से खास बात की थी.  रियो ओलिंपिक की स्वर्ण पदक विजेता मारिन ने साइना को क्वार्टर फाइनल में केवल 31 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-6, 21-11 से मात दी.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com