Badminton: रैंक‍िंग में 18 साल के लक्ष्‍य ने लगाई 'लंबी छलांग', टॉप-40 में शाम‍िल...

Badminton: रैंक‍िंग में 18 साल के लक्ष्‍य ने लगाई 'लंबी छलांग', टॉप-40 में शाम‍िल...

Lakshya Sen ताजा रैंक‍िंग में 32वें स्‍थान पर पहुंच गए हैं

खास बातें

  • रैंक‍िंग में 32वें स्‍थान पर हैं लक्ष्‍य सेन
  • प्रणीत 11वें और श्रीकांत हैं 12वें स्‍थान पर
  • मह‍िला वर्ग में छठे स्‍थान पर हैं पीवी स‍िंधु
नई दिल्ली:

BWF Rankings: भारत के युवा बैडम‍िंटन स्‍टार लक्ष्‍य सेन (Lakshya Sen) को हाल के शानदार प्रदर्शन का फायदा म‍िला है. लक्ष्य विश्व बैडमिंटन महासंघ (BWF) की मंगलवार को जारी नवीनतम रैंकिंग (BWF Rankings)में पुरुष एकल वर्ग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 32वें स्थान पर पहुंच गए हैं. पुरुष एकल में भारत के बी साई प्रणीत (B Sai Praneeth)और किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) क्रमश: 11वें और 12वें स्थान पर बरकरार हैं. लक्ष्‍य की बात करें तो 18 साल के इस शटलर ने रविवार को बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय चैलेंज का खिताब जीता जो पिछले सात टूर्नामेंटों में उनका पांचवां खिताब रहा. लक्ष्य ने ढाका में फाइनल में मलेशिया के लियोंग जुन हाओ को 22-20 21-18 से हराकर खिताब जीता.

PBL Auction: पीवी स‍िंधु पर लगा 77 लाख रु. का दांव, जानें क‍िस टीम की ओर से खेलेंगी

लक्ष्य ने साल का अपना पहला खिताब सितंबर में बेल्जियम इंटरनेशनल टूर्नामेंट के रूप में जीता था. इसके बाद उन्होंने अक्टूबर में डच ओपन सुपर 100 और सारलोरलक्स सुपर 100 का खिताब जीतने के बाद नवंबर में स्काटिश ओपन का खिताब भी अपने नाम किया. बैडम‍िंटन की पुरुष वर्ग की रैंक‍िंग में पारूपल्ली कश्यप 23वें स्थान पर बने हुए हैं जबकि उनके बाद एचएस प्रणय (26वें), सौरभ वर्मा (28वें), समीर वर्मा (33वें) और शुभंकर डे (44वें) का नंबर आता है.


महिला एकल खिलाड़ियों में ओल‍िंप‍िक खेलों की पदक विजेता पीवी सिंधु (P V Sindhu) छठे और साइना नेहवाल (Saina Nehwal)11वें स्थान पर बरकरार हैं. पुरुष युगल में कोई भारतीय जोड़ी शीर्ष 10 में नहीं है. पुरुष युगल वर्ग में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी 12वें स्थान पर है. महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी 33वें स्थान के साथ भारत की शीर्ष जोड़ी है. मिश्रित युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और सिक्की रेड्डी 28वें स्थान पर बने हुए हैं जबकि सात्विक और अश्विनी एक स्थान के नुकसान से 36वें पायदान पर हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु से खास बातचीत



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)