Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बैडमिंटन रैंकिंग: पीवी सिंधु तीसरे स्‍थान पर कायम, साइना और श्रीकांत की रैंकिंग में सुधार

बैडमिंटन रैंकिंग: पीवी सिंधु तीसरे स्‍थान पर कायम, साइना और श्रीकांत की रैंकिंग में सुधार

साइना नेहवाल ताजा रैंकिंग में एक स्‍थान की छलांग लगाते हुए नौवें स्थान पर आ गई हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • साइना रैंकिंग में नौवें क्रम पर आईं
  • श्रीकांत पांचवें नंबर पर पहुंचे
  • प्रणय को हुआ एक स्‍थान का नुकसान
नई दिल्ली:

रियो ओलिंपिक में रजत पदक जीतने वाली भारत की पीवी सिंधु विश्व बैडमिटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) की गुरुवार को जारी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर ही बरकरार हैं, वहीं भारत के दो अन्‍य स्‍टार खिलाड़ी साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत को नई रैकिंग में फायदा हुआ है. साइना ताजा रैंकिंग में एक स्‍थान की छलांग लगाते हुए अब नौवें स्थान पर आ गई हैं. हालांकि साइना को मलेशिया ओपन के दूसरे दौर में जापान की अकाने यामागुची से मात खाकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था.  देश की उभरती हुई वैष्णवी रेड्डी जक्का को भी ताजा रैंकिंग में फायदा हुआ है. वह अब 53वें स्थान पर आ गई हैं जबकि श्री कृष्ण कुद्रावल्ली की रैंकिंग छह स्थान नीचे खिसककर 78वें स्थान पर पहुंच गई हैं. दक्षिण एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली रुतविका शिवानी गाड्डे तीन स्थान की छलांग के साथ 90वें स्थान पर आ गई हैं.

यह भी पढ़ें: जापान की आया ओहोरी को हराकर मनाया पीवी सिंधु ने बर्थडे का जश्‍न

पुरुष एकल में श्रीकांत अब पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं. भारतीय खिलाड़ी को हालांकि इंडोनेशिया ओपन के पहले दौर में ही जापान के केंटो मोमोटा के हाथों हार झेलनी पड़ी थी. मोमोटा ने ही इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में श्रीकांत के सफर को रोका था. एचएस प्रणय को हालांकि एक स्थान का नुकसान हुआ है. वह 14वें स्थान पर आ गए हैं जबकि समीर वर्मा और बी.साई.प्रणीत को 20वां और 21वां स्थान मिला है.

वीडियो: वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में मेडल जीतकर लौटीं पीवी सिंधु

पुरुष युगल वर्ग में सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी दो स्थान की छलांग के साथ 21वें स्थान पर आ गई है. मनु अत्री और बी.सुमिथ रेड्डी की जोड़ी इस समय 28वें स्थान पर है.महिला युगल में अश्विनी पोन्प्पा और एन.सिक्की रेड्डी 26वें स्थान पर है. (इनपुट: एजेंसी)