BWFRANKING: इस वजह से साइना नेहवाल हुईं टॉप-10 खिलाड़ियों से बाहर

BWFRANKING: इस वजह से साइना नेहवाल हुईं टॉप-10 खिलाड़ियों से बाहर

साइना नेहवाल की फाइल फोटो

खास बातें

  • पीवी सिंधु तीसरी पायदान पर बरकरार
  • ताइवान की खिलाड़ी ताई जु यिंग इस रैंकिंग में शीर्ष पर
  • किदांबी श्रीकांत दो स्थान पर फिसले
नई दिल्ली:

लंदन ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता और भारत की अग्रणी महिला बैडमिटन खिलाड़ी साइना नेहवाल विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) रैंकिंग में टॉप टेन से बाहर हो गई हैं. साइना नेहवाल का हालिया प्रदर्शन उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा. इसका सबूत हालिया विश्व चैंपियनशिप रही, जिसमें वह लगातार आठवीं बार क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के बावजूद आगे नहीं बढ़ सकीं. और अब इस प्रदर्शन का नतीजा BWFRANKING में गिरावट के रूप में सामने आ रहा है.

साइना की हमवतन और रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता पी.वी. सिंधु को भी फाइनल में दिग्गज स्पेनिश खिलाड़ी मारिन ने मात दी. हालांकि, वह तीसरे स्थान पर बनी हुई हैं. ताइवान की खिलाड़ी ताई जु यिंग इस रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बनी हुई हैं. दूसरे स्थान पर जापान की अकाने यामागुची हैं. वहीं ,पुरुष रैंकिंग में भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत दो स्थान नीचे फिसलते हुए आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं एच.एस. प्रणॉय 11वें स्थान पर बने हुए हैं.

यह भी पढ़ें: पीवी सिंधु की प्रतिद्वंद्वी कैरोलिना मारिन ने पकड़ी उनकी 'सबसे बड़ी खामी'​

पुरुष युगल रैंकिंग में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी भी दो स्थान ऊपर उठते हुए 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं महिला युगल रैंकिंग में शीर्ष-20 में कोई भी भारतीय जोड़ी शामिल नहीं है. प्रणव जैरी चोपड़ा और एन.सिक्की रेड्डी की मिश्रित युगल जोड़ी को भी नुकसान हुआ है और अब वह 24वें स्थान पर हैं.

VIDEO: साइना ने अपनी सफलता का श्रेय फिटनेस को दिया था. लेकिन इसका असर हाल ही में नदारद रहा

साइना नेहवाल 10वीं पायदान से फिसलकर 11वें स्थान पर पहुंच गई हैं. विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में उन्हें स्पेन की कैरोलिना मारिन से हार का सामना करना पड़ा था.
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com