NDTV Khabar

CHINA OPEN: पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत अपने-अपने वर्ग के क्वार्टरफाइनल में

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CHINA OPEN: पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत अपने-अपने वर्ग के क्वार्टरफाइनल में

China Badminton open 2018: पीवी सिंधु की फाइल फोटो

खास बातें

  1. सिंधु ने थाईलैंड की बुसाना को मात दी
  2. एक घंटा और आठ मिनट तक चला मैच
  3. 2016 में यह खिताब जीत चुकी हैं सिंधु
चांग्झू (चीन):
टिप्पणियां

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए वीरवार को को चीन ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. वर्ल्ड नंबर-3 सिंधु ने महिला एकल वर्ग के प्री क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की बुसाना को मात दी. वहीं, पुरुष वर्ग में किदांबी श्रीकांत ने भी क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. वर्ल्ड नम्बर-8 श्रीकांत ने पुरुष एकल वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड के सुप्पानयु अविंघसानोन को मात दी.

रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु ने एक घंटे और आठ मिनट तक चले इस मैच में बुसाना को 21-23, 21-13, 21-18 से मात देकर अंतिम-8 में जगह बनाई. वहीं, पुरुष वर्ग में श्रीकांत ने एक घंटे और दो मिनट तक चले इस संघर्षपूर्ण मुकाबले में वर्ल्ड नम्बर-23 सुप्पानयु को 12-21, 21-15, 24-22 से मात देकर अंतिम-8 में प्रवेश किया. दोनों खिलाड़ियों के बीच तीसरा गेम बेहद रोमांचक रहा. श्रीकांत ने तीसरे गेम में शुरुआत में अच्छी बढ़त हासिल की थी, लेकिन सुप्पानयु ने अंक बटोरते हुए भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ अपना स्कोर 12-12 से बराबर कर लिया.

यह भी पढ़ें:  पीवी सिंधु की प्रतिद्वंद्वी कैरोलिना मारिन ने पकड़ी उनकी 'सबसे बड़ी खामी'


श्रीकांत ने इसके बाद वापसी कर थाईलैंड के खिलाड़ी को 18-16 से पछाड़ा और जीत की ओर बढने का प्रयास जारी रखा, लेकिन एक बार फिर सुप्पानयु ने आगे बढ़ते हुए अंक हासिल किए और स्कोर 22-22 से फिर बराबर कर लिया। यहां कोई भी गलती न करते हुए भारतीय खिलाड़ी ने दो अंक हासिल कर तीसरा गेम 24-22 से जीत लिया. इसके अलावा, मिश्रित युगल वर्ग के दूसरे दौर में अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा. सात्विक और अश्विनी की जोड़ी को प्री-क्वार्टर फाइनल में चीन की झेंग सिवेई और हुआंग याकियोंग की जोड़ी ने 28 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-14, 21-11 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया.

VIDEO: सायना नेहवाल ने एनडीटीवी को अपनी हालिया सफलता के राज़ के बारे में बताया था. 

सिंधु का सामना अब क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून और चीन की चेन युफेई में से किसी एक खिलाड़ी से होगा. बता दें कि साल 2016 में सिंधु ने इस खिताब पर कब्जा जमाया था और अब वह एक बार फिर इस टूर्नामेंट में खिताबी जीत से ज्यादा दूर नहीं हैं. 


 

 




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13 में फिर भिड़े आसिम रियाज और सिद्धार्थ शुक्ला, एक्टर ने कर दी शो छोड़ने की मांग- देखें Video

Advertisement