NDTV Khabar

Badminton: साइना नेहवाल और पीवी स‍िंधु ने मलेश‍िया मास्‍टर्स के क्‍वार्टर फाइनल में स्‍थान बनाया

पुरुष वर्ग में भारत के समीर वर्मा दूसरे दौर का अपना मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. इससे पहले, बुधवार को पारुपल्ली कश्यप, किदांबी श्रीकांत और बी. साई प्रणीत को भी पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Badminton: साइना नेहवाल और पीवी स‍िंधु ने मलेश‍िया मास्‍टर्स के क्‍वार्टर फाइनल में स्‍थान बनाया

Saina Nehwal का क्‍वार्टर फाइनल में कैरोल‍िना मॉर‍िन से मुकाबला होगा

खास बातें

  1. टूर्नामेंट के पुरुष वर्ग में समीर वर्मा दूसरे दौर में हारे
  2. साइना ने कोर‍ियाई यंग को सीधे गेमों में दी श‍िकस्‍त
  3. स‍िंधु ने जापान की आया ओहोरी को परास्‍त क‍िया
कुआलालम्पुर:

Malaysia Masters: भारत की दो शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ियों पीवी सिंधु (PV Sindhu)और साइना नेहवाल (Saina Nehwal) ने गुरुवार को अपने-अपने मैचों में जीत हास‍िल करते हुए मलेशिया मास्टर्स टूर्नामेंट (Malaysia Masters) के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. दूसरी ओर, पुरुष वर्ग में भारतीय खिलाड़ियों की हार स‍िलस‍िला खत्‍म होने का नाम नहीं ले रहा. भारत के समीर वर्मा (Sameer Verma)दूसरे दौर का अपना मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. इससे पहले, बुधवार को पारुपल्ली कश्यप, किदांबी श्रीकांत और बी. साई प्रणीत को भी पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा था.

GoodBye2019:  बैडम‍िंटन में पीवी स‍िंधु के नाम विश्‍व खिताब, लक्ष्‍य बने भविष्य की उम्मीद

साइना ने दक्षिण कोरिया की एन से यंग को कड़े मुकाबले में 25-23, 21-12 से मात दी. 39 मिनट तक चले मैच में उन्‍हें पहले गेम कोर‍ियाई ख‍िलाड़ी के ख‍िलाफ कड़ा संघर्ष करना पड़ा. हालांक‍ि दूसरे गेम में हालांकि वह आसानी से जीत दर्ज करने में सफल रहीं. क्वार्टर फाइनल में साइना का सामना ओल‍िंप‍िक चैम्पियन स्पेन की कैरोलिना मॉरिन से होगा. मारिन ने चीन की काई यान यान को 21-16, 21-18 से श‍िकस्‍त देकर अंत‍िम आठ में जगह बनाई है.


टिप्पणियां

विश्व चैम्पियन सिंधु ने जापान की आया ओहोरी को 21-10, 21-15 से हरा क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. जीत हास‍िल करने में सिंधु को 34 मिनट का समय लगा. क्वार्टर फाइनल में सिंधु के सामने चीनी ताइपे की ताइ जु यिंग और दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून में से कोई एक खिलाड़ी हो सकती हैं. साइना और स‍िंधु की इस जीत के बीच पुरुष एकल वर्ग में समीर का सफर दूसरे दौर में खत्म हो गया, उनको मलेशिया के ली जिल जिया ने 21-19, 22-20 से हराया.

वीडियो: महिलाओं का दंगल, वाराणसी के घाट पर हुई कुश्‍ती



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Tanhaji Box Office Collection Day 17: अजय देवगन की 'तान्हाजी' ने 17वें दिन मचाया तूफान, बॉक्स ऑफिस पर बनाया रिकॉर्ड

Advertisement