Malaysian Open: पीवी सिंधु हुईं बाहर, किदांबी श्रीकांत क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

Malaysian Open: पीवी सिंधु हुईं बाहर, किदांबी श्रीकांत क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

Malaysian Open: पीवी सिंधु

क्वालालंपुर:

भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु (PVSindhu #PVSindhu) का मलेशियन (malaysian open) ओपन का सफर दूसरे दौर में ही समाप्त हो गया. सिंधु को वीरवार को महिला एकल वर्ग के मुकाबले में दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून ने मात दे बाहर का रास्ता दिखाया. ह्यून ने सिंधु को 21-18, 21-7 से मात दी. यह मुकाबला 42 मिनट तक चला. वहीं, पुरुष वर्ग में किदांबी श्रीकांत ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. श्रीकांत ने थाईलैंड के खोसिट फेटप्रदाब को सीधे गेमों में मात दी. श्रीकांत ने यह मैच 21-11, 21-15 से अपने नाम किया. यह मैच 32 मिनट तक चला. क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत का सामना चीन के चेन लोंग से होगा जिन्होंने थाईलैंड के ही कांटफोन वांगचारगोएन को 22-20, 21-13 से मात दी.

पीवी सिंधु के मुकाबले की बात करें, तो पहले गेम में दोनों खिलाड़ियों में अच्छी प्रतिस्पर्धा हुई, लेकिन दूसरे गेम में सुंग पूरी तरह से रियो ओलिंपिक-2016 की रजत पदक विजेता पर भारी रही. पहले गेम में सिंधु आगे चल रही थीं और ब्रेक में 11-9 की बढ़त के साथ गई. ब्रेक के बाद लौटने पर सुंग ने दमदार वापसी की और स्कोर 14-14 से बराबर कर 18-16 की बढ़त ले ली. यहां उन्होंने मुड़कर नहीं देखा और 21-18 से जीत हासिल की.

यह भी पढ़ें: Badminton: कैंसर से उबरे मलेशियाई स्‍टार ली चोंग वेई की कोर्ट पर वापसी फिर टली

दूसरे गेम में सुंग ने सिंधु को कोई मौका नहीं दिया. उन्होंने शानदार शुरुआत करते हुए 5-0 की बढ़त ले ली. सिंधु ने यहां से कुछ अंक जुटाए लेकिन वह सुंग को ब्रेक में 11-6 की बढ़त में जाने से नहीं रोक पाईं. ब्रेक के बाद सिंधु सिर्फ एक अंक ही ले पाईं और सुंग ने गेम के साथ मैच अपने नाम किया. 

VIDEO:  फ्रांस की टीम ने पिछले साल क्रोएशिया को हराकर वर्ल्ड कप जीता था.

सिंधु के इस प्रदर्शन से भारतीय बैडमिंटनप्रेमी खासे निराश हैं. इससे पहले कुछ दिन पहले ऑल इंग्लैंड में चैंपियनशिप में भी पीवी सिंधु का प्रदर्शन निम्न स्तर का रहा था. और इस स्टार खिलाड़ी के प्रदर्शन में गिरावट भारत के लिए चिंता का सबब है. 


 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com