Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Badminton: कोरिया ओपन में भारत के लिए अच्छी खबर, Parupalli Kashyap क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

Badminton: कोरिया ओपन में भारत के लिए अच्छी खबर, Parupalli Kashyap क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

Korea Open: Parupalli Kashyap ने दूसरे दौर के मुकाबले में मलेशिया के लिएव डैरेन को हराया

खास बातें

  • कश्यप ने मलेशिया के लिएव डैरेन को हराया
  • 21-17, 11-21, 21-12 से मुकाबला जीता
  • साइना, सिंधु और प्रणीत हो चुके हैं बाहर
इंचियोन (दक्षिण कोरिया):

स्टार खिलाड़ियों पीवी सिंधु, साइना नेहवाल और बी साई प्रणीत की हार के बाद कोरिया ओपन (Korea Open)बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत के लिए खुशी की खबर है. भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप (Parupalli Kashyap) ने गुरुवार को टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. कश्यप ने तीन गेम तक चले दूसरे दौर के रोमांचक मुकाबले में मलेशिया के लिएव डैरेन को 21-17, 11-21, 21-12 से शिकस्त दी. डैरेन ने पहले दौर के अपने मैच में चीन के दिग्गज खिलाड़ी लिन डैन को हराया था. क्वार्टर फाइनल में में 33 वर्षीय कश्यप (Parupalli Kashyap) का सामना डेनमार्क के जान ओ जोर्गेन्शन और इंडोनेशिया के सिनिसूका गिनटिंग के बीच होने वाले राउंड ऑफ-16 के मुकाबले के विजेता से होगा.

वर्ल्ड चैंपियन PV Sindhu कोरिया ओपन से बाहर, पहले ही दौर में हारीं..

साइना नेहवाल के पति पारुपल्ली कश्यप एकल वर्ग में जीत दर्ज करने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी रहे. महिला एकल वर्ग में पीवी सिंधु, साइना नेहवाल और पुरुष एकल वर्ग में बी साई प्रणीत अपना मुकाबला हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. साइना (Saina Nehwal) और प्रणीत ( B Sai Praneeth)को चोट के कारण मुकाबला बीच में ही छोड़ना पड़ा. पहले दौर के मैच में कश्यप ने चीनी ताइपे के लू चिया हूंग को सीधे गेमों में 21-16, 21-16 से मात दी थी.

रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु (PV Sindhu)को टूर्नामेंट के पहले दौर में वर्ल्ड नंबर-11 अमेरिका की बिएवेन झांग (Zhang Beiwen)ने तीन गेम तक चले कड़े मुकाबले में 7-21, 24-22, 21-15 से पराजित किया. पुरुष वर्ग में भारत के बी साई प्रणीत (B Sai Praneeth) को भी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. साइना नेहवाल को चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गई था. महिला एकल वर्ग में पहले दौर में साइना का सामना दक्षिण कोरिया की किम गा ईयून से हुआ और मुकाबले के तीसरे गेम में चोटिल होन के कारण भारतीय खिलाड़ी को रिटायर होना पड़ा. साइना के मुकाबले से पीछे हटने के समय किम 19-21, 21-18, 8-1 से आगे चल रही थी.पहले दौर में प्रणीत का सामना वर्ल्ड नंबर-4 डेनमार्क के एंड्रेस एटोन्सन (Anders Antonsen) के खिलाफ हुआ और चोट के कारण भारतीय खिलाड़ी को बीच में ही मुकाबला छोड़कर रिटायर होना पड़ा.  रिटायर होने से पहले प्रणीत पहला सेट 9-21 से हार चुके थे और दूसरे सेट में 7-11 से पीछे चल रहे थे.

वीडियो: पीवी सिंधु की NDTV से खास बातचीत



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)