PBL: किदांबी श्रीकांत का शानदार प्रदर्शन, बेंगलुरू सेमीफाइनल की दौड़ में बरकरार...

PBL: किदांबी श्रीकांत का शानदार प्रदर्शन, बेंगलुरू सेमीफाइनल की दौड़ में बरकरार...

किदांबी श्रीकांत ने मुंबई के आंद्रेस एंटोनसेन को कड़े मुकाबले में शिकस्‍त दी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बेंगलुरू रैप्‍टर्स ने मुंबई राकेट्स को 5-0 से हराया
  • श्रीकांत ने टीम के लिए सिंगल्‍स मैच जीता
  • एंटोनसन को कड़े मुकाबले में पराजित किया
बेंगलुरू:

बेंगलुरू रैप्टर्स के कप्तान किदांबी श्रीकांत ने प्रीमियर बैडमिंटन लीग (PBL)के चौथे सत्र में मुंबई राकेट्स के खिलाफ शानदार अगुवाई करते हुए अपनी टीम को सेमीफाइनल की दौड़ में बरकरार रखा है. बेंगलुरू को शीर्ष चार में पहुंचने के लिए कम से कम चार अंक की जरूरत थी और वे इस प्रयास में सफल रहे क्योंकि उन्होंने पहले तीन मैच जीत लिये जिसमें एक ट्रम्प मैच भी शामिल था. इस तरह उन्होंने पुणे सेवन एसेस को शिकस्त दी. श्रीकांत और वू थी थ्रांग ने बेंगलुरू रैप्‍टर्स को मुंबई रॉकेट्स के खिलाफ 5-0 से जीत दिलाई. मुंबई की टीम इस मुकाबले में एक ही मैच जीत सकी. वह अपना ट्रम्प मैच हार गई जिससे वह नकारात्मक अंकों में पहुंच गई थी, लेकिन आखिरी मैच जीतकर वह नकारात्‍मक अंकों से बाहर निकलने में सफल रही.

..जब गोपीचंद को बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए गिरवी रखना पड़ा था अपना घर

पहला मैच महिला एकल वर्ग का था. इस मैच में बेंगलुरू की वू का सामना मुंबई की श्रेयांशी परदेशी से था जहां मुंबई की खिलाड़ी को वू ने 15-4, 11-15, 15-7 से हरा दिया. परदेशी ने हालांकि पहला गेम आसानी से गंवाने के बाद दूसरे गेम में वू को अच्छी टक्कर देते हुए मैच को तीसरे गेम में पहुंचा दिया, लेकिन वह अपनी फॉर्म को तीसरे गेम में जारी नहीं रख पाईं. यह बेंगलुरू का ट्रम्प मैच था और पीबीएल में ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं. इस जीत से बेंगलुरू 2-0 से आगे हो गई. दूसरा मैच पुरुष युगल का था. बेंगलुरू के मोहम्मद अहसान और हेंड्रा सेतियावान की जोड़ी के सामने मुंबई ने किम जी जुंग और ली योंग डाए को उतारा था. बेंगलुरू की जोड़ी ने इस मैच में भी जीत हासिल करते हुए स्कोर 3-0 कर दिया. अहसान और हेंड्रा की जोड़ी ने मुंबई की किम और ली की जोड़ी को सीधे गेमों में 15-11, 15-11 से मात दी.

प्रीमियर बैडमिंटन लीग में साइना नेहवाल पर भारी पड़ीं पीवी सिंधु, हैदराबाद हंटर्स जीता

तीसरे मैच में बेंगलुरू के स्टार खिलाड़ी श्रीकांत और मुंबई के आंद्रेस एंटोनसेन पुरुष एकल वर्ग में उतरे. श्रीकांत ने कड़े मुकाबले में आंद्रेस को 15-14, 15-13 से परास्त कर बेंगलुरू को जीत दिलाई. उम्मीद के मुताबिक शुरुआत अच्छी रही और स्कोर 5-5 से बराबर था. श्रीकांत ने 9-7 की बढ़त ली जिसे आंद्रेस ने लगातार तीन अंक लेकर उतार दिया. श्रीकांत ने स्कोर तुरंत 10-10 से बराबर किया. यहां से आंद्रेस ने फिर 13-11 की बढ़त ले ली और एक बार फिर श्रीकांत ने स्कोर 14-14 से बराबरी पर पहुंचा दिया. यहां श्रीकांत एक अहम अंक लेकर गेम अपने नाम कर ले गए. दूसरे गेम में भी कड़ा मुकाबला हुआ. आंद्रेस ने 2-0 की बढ़त ली जिसे श्रीकांत ने बराबर कर दिया. इसके बाद कभी श्रीकांत आगे होते तो कभी आंद्रेस बराबरी कर लेते. कभी आंद्रेस आगे होते तो श्रीकांत बराबरी कर लेते. स्कोर 3-3, 4-4 से होता हुआ 13-13 तक गया और यहां श्रीकांत ने लगातार दो अंक लेकर अपना मैच भी जीता और बेंगलुरू को भी जीत दिलाई.

वीडियो: साइना नेहवाल ने पीएम मोदी को भेंट किया बैडमिंटन रैकेट

अगला मैच पुरुष एकल वर्ग में बेंगलुरू के साई प्रणीत और मुंबई के समीर वर्मा का था. यह मुंबई का ट्रम्प मैच है. इस मैच में जीत से मुंबई को दो अंक मिलते, लेकिन अनुभवी प्रणीत ने युवा समीर को तीन गेमों तक चले मुकाबले में 12-15, 15-5, 15-13 से मात दे बेंगलुरू के अंकों की संख्या पांच कर दी जबिक ट्रम्प मैच हारने के कारण मुंबई को एक अंक का नुकसान उठाना पड़ा और वह नकारात्मक अंकों में पहुंच गई. इसके बाद मुकाबले का आखिरी मैच मिश्रित युगल का था जहां मार्कस एलिस और लॉरेन स्मिथ की जोड़ी के सामने मुंबई के पिया जेबादिया और किम जी जुंग की जोड़ी है. मुंबई की जोड़ी ने यह मुकाबला 15-14, 15-13 से जीत मुंबई का मुकाबले का अंत नकारात्मक अंकों के साथ करने से बचा लिया.(इनपुट: एजेंसी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com