Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Badminton: भारत की पीवी सिंधु इंडोनेशिया ओपन के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचीं

Badminton: भारत की पीवी सिंधु इंडोनेशिया ओपन के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचीं

PV Sindhu ने प्री क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले में 21-14, 17-21, 21-11 से जीत हासिल की

खास बातें

  • डेनमार्क की मिया ब्लिचेफेल्डट को हराया
  • संघर्षपूर्ण मैच 21-14, 17-21, 21-11 से जीता
  • पुरुष डबल्‍स में रैंकी रेड्डी-चिराग शेट्टी हारे
जकार्ता:

भारत की नंबर एक महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन (Indonesia Open 2019) चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में स्थान पक्का कर लिया है. पांचवीं वरीयता प्राप्‍त सिंधु ने गुरुवार को खेले गए महिला एकल के दूसरे दौर के मैच में डेनमार्क की मिया ब्लिचेफेल्डट (Mia Blichfeldt)को संघर्षपूर्ण मुकाबले में शिकस्‍त दी. सिंधु ने यह मैच 21-14, 17-21, 21-11 से जीता. सिंधु ने एक घंटे और दो मिनट तक चले मुकाबले में यह जीत अपने नाम कर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली.

इस बीच, पुरुष युगल वर्ग में भारत के सात्विसाइराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा. उन्‍हें इंडोनेशिया की शीर्ष वरीयता प्राप्‍त जोड़ी ने पराजित किया. टॉप सीड इंडोनेशिया के मार्कस फर्नाल्डी गिडोन और केविन संजय सुकामुल्जो की जोड़ी ने भारतीय जोड़ी को 28 मिनट तक चले मुकाबले में 21-15 21-14 से शिकस्त दी.

Badminton: नम आंखों से ली चोंग वेई ने बैडमिंटन को कहा अलविदा...

इससे पहले, सिंधु ने बुधवार को जापान की आयो ओहोरी को हराकर प्री. क्‍वार्टर फाइनल में स्‍थान बनाया था. रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु तकरीबन एक घंटे तक चले इस मुकाबले में 11-21, 21-15, 21-15 से जीत हासिल करने में सफल रही थी. बुधवार को ही खेले गए पुरुष एकल वर्ग में वर्ल्ड नंबर-9 श्रीकांत ने जापान के केंटा निशिमोटो को मात देकर दूसरे दौर में स्‍थान बनाया था. श्रीकांत ने अपने मुकाबले में 21-14, 21-13 से जीत हासिल की थी. (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: साइना नेहवाल ने पीएम मोदी को भेंट किया बैडमिंटन रैकेट