वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियन पीवी सिंधु ने की PM नरेंद्र मोदी से मुलाकात..

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियन पीवी सिंधु ने की PM नरेंद्र मोदी से मुलाकात..

खास बातें

  • फाइनल में जापान की ओकुहारा को हराया
  • पीएम ने सिंधु को खिताबी सफलता दी बधाई
  • ओकुहारा से फाइनल में मिली हार का सिंधु ने बदला चुकाया
नई दिल्ली:

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप का महिला वर्ग का खिताब जीतकर देश के लिए बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाली देश की शीर्ष महिला शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की. इस अवसर पर पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने पर सिंधु को बधाई दी. स्विट्जरलैंड के बासेल में हुई इस चैंपियनशिप के फाइनल में सिंधु ने जापान की नोजोमी आकुहारा को आसानी से शिकस्त दी. फाइनल मैच इस कदर एकतरफा रहा कि सिंधु ने इसे 21-7, 21-7 के अंतर से अपने नाम किया. सिंधु (PV Sindhu) इससे पहले वर्ल्ड चैंपियनशिप में वर्ष 2017 और 2018 में सिल्वर मेडल जीत चुकी हैं.

वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के बाद पीवी सिंधु की पीटी ऊषा के साथ तस्वीर वायरल..

पीएम मोदी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर सिंधु (PV Sindhu) के साथ उनका फोटो शेयर किया गया है. फोटो के साथ संदेश में लिखा गया है, 'भारत का गौरव, एक चैंपियन जो देश के लिए गोल्ड और ढेर सारी प्रतिष्ठा हासिल करके लौटीं. पीवी सिंधु से मिलकर खुशी हुई. खिताबी जीत पर उन्हें बधाई दी और उज्जवल भविष्य की कामना की. '

गौरतलब है कि हाल के समय में कई प्रमुख टूर्नामेंट्स के फाइनल में मिली हार के कारण सिंधु (PV Sindhu) आलोचकों के निशाने पर थीं. सिंधु (PV Sindhu) ने वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतकर अपने इन आलोचकों को करारा जवाब दिया है. दो साल पहले इसी चैंपियनशिप के फाइनल में सिंधु को आकुहारा के खिलाफ फाइनल में मिली हार के साथ खिताब गंवाना पड़ा था. सिंधु ने रविवार को खेले गए फाइनल में ओकुहारा को हराकर अपनी उस हार का बदला चुका लिया. इस जीत के बाद सिंधु (PV Sindhu) वर्ल्ड चैंपियनशिप के महिला वर्ग में चीन की झांग निंग के साथ सर्वाधिक मेडल जीतने वाली बैडमिंटन खिलाड़ी बन गई हैं. सिंधु और निंग ने इस चैंपियनशिप में एक गोल्ड, दो सिल्वर और दो ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं. पूर्व ओलिंपिक चैंपियन ने 2001 से 2007 के बीच यह मेडल जीते थे.

वीडियो: पीएम नरेंद्र मोदी से मिलीं गोल्डन गर्ल पीवी सिंधु

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com