सिंधू ओलिंपिक दिवस पर आयोजित होने वाले वैश्विक फिटनेस कार्यक्रम में भाग लेंगी

सिंधू दुनिया भर के उन एथलीटों में शामिल होंगी जिनके वर्कआउट का सीधा प्रसारण ओलिंपिक के इंस्टाग्राम पेज पर किया जाएगा. सिंधू हैदराबाद के अपने घर ऑनलाइन माध्यम से इससे जुड़ेंगी. इसका प्रसारण अलग अलग 20 समय क्षेत्र (टाइम जोन) में 11 बजे दिन में किया जाएगा.

सिंधू ओलिंपिक दिवस पर आयोजित होने वाले वैश्विक फिटनेस कार्यक्रम में भाग लेंगी

पीवी सिंधु की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

विश्व चैम्पियन और ओलिंपिक रजत पदक विजेता भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधू 23 जून को विश्व ओलिंपिक दिवस के मौके पर आयोजित होने वाले लाइव फिटनेस कार्यक्रम में दुनिया के 21 शीर्ष एथलीटों के साथ भाग लेंगी. राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों की चैंपियन पहलवान विनेश फोगाट भी इस समारोह का हिस्सा होगी जो दुनिया भर के 23 ओलिंपिक खिलाड़ियों के साथ पहले से रिकॉर्ड किए गए वीडियो में अपने विशेष वर्कआउट (कसरत) को दिखाएंगी. इस वीडियों में खिलाड़ी अपने पसंदीदा वर्कआउट को दिखाएंगे जो ओलिंपिक चैनल पर उपलब्ध होगा.

सिंधू दुनिया भर के उन एथलीटों में शामिल होंगी जिनके वर्कआउट का सीधा प्रसारण ओलिंपिक के इंस्टाग्राम पेज पर किया जाएगा. सिंधू हैदराबाद के अपने घर ऑनलाइन माध्यम से इससे जुड़ेंगी. इसका प्रसारण अलग अलग 20 समय क्षेत्र (टाइम जोन) में 11 बजे दिन में किया जाएगा. अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने एक विज्ञप्ति में कहा कि ओलिंपिक दिवस 2020 में दुनिया भर में ओलंपियन, एथलीट और प्रशंसक दुनिया के सबसे बड़े 24 घंटे के डिजिटल वर्कआउट में सक्रिय दिखेंगे.

आईओसी ने कहा, ‘कोविड-19 महामारी के कारण दुनिया भर में लागू लॉकडाउन और ओलिंपिक के स्थगित होने के बाद 50 से अधिक देशों के लगभग 5000 ओलिंपिक खिलाड़ियों ने 24.3 करोड़ दर्शकों के साथ अपने रोजाना के वर्कआउट को साझा किया, जिसमें शरीर और मन में स्वस्थ रखने के तरीके के बारे में जानकारी साझा किये.' आईओसी अध्यक्ष थॉमस बाक ने कहा कि इस बार का ओलंपिक दिवस का कार्यक्रम हर बार से अलग होगा. उन्होंने कहा, ‘आइए हम स्थगित हुए तोक्यो ओलिंपिक की तैयारी के लिए एकजुटता के साथ एक खेल की शक्ति का उपयोग करें.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले लिएंडर पेस ने मेंटल हेल्थ के बारे में बात की थी.