साइना नेहवाल व श्रीकांत किदांबी डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनल में

साइना नेहवाल व  श्रीकांत किदांबी डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनल में

साइना नेहवाल की फाइल फोटो

खास बातें

  • डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी का अभियान खत्म
  • साइना ने विश्व में सातवें नंबर की जापानी खिलाड़ी ओकुहारा को हराया
  • श्रीकांत ने हमवतन समीर वर्मा को हराया
ओडेन्से (डेनमार्क):

भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत ने शुक्रवार क्रमश: नोजोमी ओकुहारा और समीर वर्मा पर संघर्षपूर्ण जीत दर्ज करके डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. वहीं, महिला डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी का अभियान युकी फुकुशिमा और सयाका हिरोता की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी से हारकर समाप्त हो गया.

दसवीं रैंकिंग की साइना ने महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में पहला गेम गंवाने के बाद वापसी करके विश्व में सातवें नंबर की जापानी खिलाड़ी ओकुहारा को 58 मिनट तक चले मैच में 17-21, 21-16, 21-12 से हराया. अंतिम अंक के समय लंबी रैलियां चली जिसके आखिर में जापानी खिलाड़ी का शाट नेट पर लग गया. भारतीय खिलाड़ी के लिए यह मनोबल बढ़ाने वाली जीत रही क्योंकि पिछले तीन मुकाबलों में उन्हें ओकुहारा से हार का सामना करना पड़ा था. 

यह भी पढ़ें: Badminton: साइना नेहवाल ने की पुष्टि, दिसंबर में पारुपल्‍ली कश्‍यप से करेंगी विवाह...​

इनमें से पिछले महीने कोरिया ओपन की हार भी शामिल है. साइना 2017 विश्व चैंपियनशिप और इस साल अगस्त में एशियाई खेलों में भी ओकुहारा से हार गई थी. एक दूसरे के खिलाफ उनका रिकार्ड 7-4 से भारतीय खिलाड़ी के पक्ष में है. साइना का अगला मुकाबला इंडोनेशिया की विश्व में 19वें नंबर की जार्जिया मरिस्का से होगा.

पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल में दो भारतीय खिलाड़ी आमने सामने थे जिसमें श्रीकांत ने एक घंटे 18 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में वर्मा पर 22-20, 19-21, 23-21 से जीत दर्ज की. इन दोनों भारतीयों के बीच इससे पहले कभी मुकाबला नहीं हुआ था और यहां क्वार्टर फाइनल मैच रोमांचक साबित हुआ.

VIDEO: कुछ दिन पहले सायना ने अपने खेल में सुधार की वजह का खुलासा किया था. 

वर्मा तीसरे और निर्णायक गेम में अधिकतर समय बढ़त पर थे और एक समय तो वह 17-13 से आगे थे. इसके बाद श्रीकांत ने शानदार वापसी की.

 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com