Badminton: थाईलैंड ओपन में साइना नेहवाल के बाद श्रीकांत और पी.कश्‍यप भी हारे

Badminton: थाईलैंड ओपन में साइना नेहवाल के बाद श्रीकांत और पी.कश्‍यप भी हारे

Kidambi Srikanth को थाईलैंड के खोसित फेतपरादब के हाथों हार का सामना करना पड़ा

बैंकॉक:

थाईलैंड ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप (Thailand Open 2019) में भारत के शीर्ष खिलाड़ि‍यों की हार का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा. शीर्ष भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल (Saina Nehwal)की हार के बाद पुरुष वर्ग में किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth)और पारुपल्ली कश्यप (Parupalli Kashyap) भी अपने मुकाबले हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. सातवीं वरीयता प्राप्‍त साइना को गुरुवार को महिला एकल के दूसरे दौर में वर्ल्ड नंबर-18 जापान की सयाका ताकाहाशी के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा. देश की शीर्ष महिला शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) पहले ही टूर्नामेंट से नाम वापस ले चुकी हैं. साइना (Saina Nehwal) को गुरुवार को महिला एकल के दूसरे दौर में वर्ल्ड नंबर-18 जापान की सयाका ताकाहाशी के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा. पहला गेम जीतने के बाद साइना अगले दो गेम हार गई और महज 48 मिनट में मैच गंवा बैठीं. ताकाहाशी ने साइना को 16-21, 21-11, 21-14 से मात दी.

पीवी सिंधु नंबर-5 पर कायम, जापान की अकाने यामागुची बनीं वर्ल्ड नंबर वन

वर्ल्ड नंबर-8 साइना (Saina Nehwal) का इससे पहले ताकाहाशी के खिलाफ 4-0 का रिकॉर्ड था लेकिन इस बार उन्हें मात खानी पड़ी. भारतीय खिलाड़ी ने पहला गेम आसानी से 21-16 से जीत लिया. लेकिन अगले दो गेम में वह पीछे रह गई और मुकाबला गंवा बैठीं. पुरुष एकल में पांचवीं सीड श्रीकांत और पी.कश्‍यप को भी हार का सामना करना पड़ा. थाईलैंड के खोसित फेतपरादब ने श्रीकांत (Kidambi Srikanth) को  11-21 21-16 21-12 से हराया. वर्ल्ड नंबर-32 खोसित ने वर्ल्ड नंबर-10 श्रीकांत को एक घंटे तीन मिनट में शिकस्त दी. इस जीत के साथ खोसित ने श्रीकांत (Kidambi Srikanth) के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 1-1 का कर लिया है. दूसरे मैच में कश्यप (Parupalli Kashyap) को हार झेलनी पड़ी. तीसरी सीड चीनी ताइपे के चोउ तियेन चेन ने कश्यप को 21-9 21-14 से पराजित किया. इस जीत के साथ चेन ने कश्यप के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 3-2 का कर लिया है.

इस बीच, पुरुष युगल में सात्विकसाइराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी अगले दौर में पहुंच गए हैं. भारतीय जोड़ी ने छठी सीड इंडोनेशिया के फजर अलफियान और मोहम्मद रियान अरदियांतो की जोड़ी को 39 मिनट में 21-17, 21-19 से पराजित किया.अगले दौर में भारतीय जोड़ी का सामना इंडोनेशिया के अलफियान इको परासेतया और मार्शिला गिचा इस्लामी की जोड़ी से होगा. (इनपुट: IANS)

वीडियो: साइना नेहवाल ने पीएम मोदी को भेंट किया बैडमिंटन रैकेट

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com