NDTV Khabar

पारुपल्‍ली कश्‍यप के साथ दिसंबर में विवाह करेंगी बैडमिंटन स्‍टार साइना नेहवाल: रिपोर्ट

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पारुपल्‍ली कश्‍यप के साथ दिसंबर में विवाह करेंगी बैडमिंटन स्‍टार साइना नेहवाल: रिपोर्ट

पुलेला गोपीचंद की अकादमी में साइना और पी.कश्‍यप साथ में प्रैक्टिस करते रहे हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पारुपल्‍ली कश्‍यप के साथ विवाह करेंगी साइना नेहवाल
  2. मीडिया रिपोर्ट में किया गया है यह दावा
  3. 16 दिसंबर को शादी और 21 दिसंबर को होगा रिसेप्‍शन
नई दिल्‍ली:

देश की स्‍टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल इस वर्ष के अंत में पारुपल्‍ली कश्‍यप के साथ विवाह बंधन में बंध सकती हैं. मीडिया में आई रिपोर्टों में यह दावा किया गया है. पी. कश्‍यप की गिनती भी देश के टॉप पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ियों में की जाती है. द टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, विवाह समारोह 16 दिसंबर  को आयोजित होगा और इसमें 100 चुनिंदा मेहमानों के शिरकत करने की संभावना है. विवाह के बाद रिसेप्‍शन 21 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा. इन दोनों खिलाड़ि‍यों के करीबी एक सूत्र ने बताया कि साइना और कश्‍यप, दोनों वर्ष 2005 से मशहूर बैडमिंटन प्‍लेयर और कोच पुलेला गोपीचंद की अकादमी में प्रैक्टिस करते रहे हैं. बताया जाता है कि इन दोनों के बीच पिछले कुछ वर्षों से अफेयर चल रहा था.

BWC2018: सिर्फ 31 मिनट में ही साइना नेहवाल हुईं विश्व चैंपियनशिप से बाहर

सूत्र ने बताया कि दोनों ही परिवार पिछले कुछ समय से शादी की योजना बना रहे थे, अब इस बारे में तारीख तय कर ली है. दिसंबर माह में ये दोनों खिलाड़ी विवाह बंधन में बंध जाएंगे. इसी वर्ष ऑस्‍ट्रेलिया के गोल्‍ड कोस्‍ट में आयोजित कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2018 के दौरान साइना ने स्‍वर्ण पदक जीतने के बाद बताया था कि पारुपल्‍ली कश्‍यय ने उन्‍हें अच्‍छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया था. पीवी सिंधु के बाद देश की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी साइना अब तक 20 प्रमुख खिताब अपने नाम पर कर चुकी हैं. ओलिंपिक खेलों में कांस्‍य पदक जीतने के अलावा वर्ल्‍ड चैंपियनशिप मे रजत पदक भी वे जीत चुकी हैं.

वीडियो: साइना ने पीएम मोदी को भेंट किया रैकेट

दूसरी ओर, पारुपल्‍ली कश्‍यप भी एक समय दुनिया के नंबर 6 खिलाड़ी रह चुके हैं. हालांकि उनका करियर चोटों के कारण प्रभावित रहा है. पारुपल्‍ली कश्‍यप की गिनती देश के चुनिंदा बैडमिंटन खिलाड़ि‍यों में की जाती है. वे कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2014 में स्‍वर्ण पदक भी हासिल कर चुके हैं.

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली से सटे नोएडा में दूध का पैकेट चुराते CCTV कैमरे में कैद हुआ पुलिसवाला, देखें VIDEO

Advertisement