NDTV Khabar

Badminton: रंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने रचा इतिहास, जीता थाईलैंड ओपन 2019

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Badminton: रंकी रेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने रचा इतिहास, जीता थाईलैंड ओपन 2019

भारतीय जोड़ी ने वर्ल्ड नंबर-2 चीन के ली जुन हुई (Li Jun Hui) और लियू यू चेन (Liu Yu Chen) की जोड़ी को 21-19, 18-21, 21-18 से मात दी.

खास बातें

  1. वर्ल्ड नंबर-2 चीनी जोड़ी को 21-19, 18-21, 21-18 से दी मात
  2. सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय जोड़ी ने कोरियाई जोड़ी को हराया था
  3. फाइनल मैच की शुरुआत भारतीय जोड़ी के लिए शानदार रही
बैंकॉक:

भारत के सात्विकसाईंराज रंकीरेड्डी (Satwiksairaj Rankireddy) और चिराग शेट्टी (Chirag Shetty) की जोड़ी ने ऐतिहासिक सफलता हासिल करते हुए प्रतिष्ठित थाईलैंड ओपन का पुरुष युगल वर्ग का खिताब जीता लिया है सात्विक और चिराग की यह सफलता इसलिए काफी मायने रखती है क्योंकि पहली बार किसी भारतीय पुरुष जोड़ी ने बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 टूर्नामेंट खिताब जीता है. भारतीय जोड़ी ने वर्ल्ड नंबर-2 चीन के ली जुन हुई (Li Jun Hui) और लियू यू चेन (Liu Yu Chen) की जोड़ी को 21-19, 18-21, 21-18 से मात दी. यह मुकाबला एक घंटे और दो मिनट तक चला. दोनों जोड़ियों की बीच यह अब तक का दूसरा मुकाबला था. इससे पहले इसी साल हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन में चीनी जोड़ी ने 21-19, 21-18 से जीत दर्ज की थी. 

Thailand Open: रंकी रेड्डी- चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी फाइनल में, कोरियाई जोड़ी को दी मात


फाइनल मैच की शुरुआत भारतीय जोड़ी के लिए शानदार रही. उसने ज्यादा गलतियां न करते हुए पहले गेम में 9-6 से बढ़त बना ली. चीनी खिलाड़ियों ने वापसी करने का प्रयास किया लेकिन भारतीय जोड़ी ब्रेक तक 11-9 से आगे रही. इसके बाद सात्विक और चिराग ने थोड़ा संयम खोया, जिसके कारण स्कोर 15-15 से बराबर हो गया. हालांकि भारतीय जोड़ी आगे निकलने में कामयाब रही और चीनी खिलाड़ियों के एक गेम प्वाइंट बचाने के बावजूद 21-19 से जीत दर्ज करते हुए मुकाबले में बढ़त बना ली. 

Badminton: सत्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल में पहुंची

टिप्पणियां

दूसरे गेम के शुरुआत में भारतीय जोड़ी 5-2 से आगे रही और फिर 11-9 से बढ़त बना ली. इस बार चीनी खिलाड़ी वापसी करने में कामयाब रहे. वे मुकाबले को 14-14 से बराबरी पर ले आए और फिर 21-18 से जीत दर्ज करते हुए मैच को रोमांचक बना दिया. चीनी जोड़ी के लिए तीसरे गेम की शुरुआत दमदार रही. उसने 5-2 से बढ़त बनाई लेकिन भारतीय खिलाड़ी वापसी करने में कामयाब रहे और मुकाबले को 14-14 से बराबरी पर ला खड़ा किया. इसके बाद पूरे मुकाबले सात्विक और चिराग की जोड़ी कभी पीछे नहीं हुई और इतिहास रच दिया. 

वीडियो: साइना नेहवाल ने पीएम मोदी को भेंट किया बैडमिंटन रैकेट



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13: बिग बॉस में फिर छिड़ी जंग, आसिम रियाज ने सिद्धार्थ को मारा धक्का तो एक्टर ने खोया आपा- देखें Video

Advertisement