Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बैडमिंटन : एचएस प्रणय, पी.कश्‍यप और पीवी सिंधु थाईलैंड ओपन के अंतिम 16 में पहुंचे

बैडमिंटन : एचएस प्रणय, पी.कश्‍यप और पीवी सिंधु थाईलैंड ओपन के अंतिम 16 में पहुंचे

एचएस प्रणय ने पाब्लो को सीधे गेमों में 21-16, 21-19 से हराया (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कश्‍यप ने कनाडा के जेसन एंथोनी हो शुए को हराया
  • प्रणय ने स्पेन के पाब्लो एबियान को मात दी
  • पुरुष वर्ग में भारत के समीर वर्मा मुकाबला हारे
बैंकॉक:

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप और एचएस प्रणय ने थाईलैंड ओपन के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. हालांकि, पुरुष एकल वर्ग में समीर वर्मा को हार का सामना कर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. पारुपल्ली कश्‍यप ने कनाडा के जेसन एंथोनी हो शुए को और प्रणय ने स्पेन के पाब्लो एबियान को मात दी. उधर, टूर्नामेंट के महिला वर्ग में देश की शीर्ष शटलर पीवी सिंधु ने भी प्री क्‍वार्टर फाइनल में स्‍थान बना लिया है. समीर को पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में स्थानीय खिलाड़ी तानोंगसाक साएंसोबूनसुक ने हराया. तानोंगसाक ने यह मैच  44 मिनट में सीधे गेमों में 21-18, 21-16 से मात देकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

विश्व नंबर-1 के सामने नहीं चली पीवी सिंधु की, किदांबी श्रीकांत की भी छुट्टी

कश्‍यप ने 38 मिनट के भीतर ही जेसन को सीधे गेमों में 21-15, 21-17 से मात देकर अंतिम-16 दौर में अपनी जगह बना ली है, जहां उनका सामना जापान के कांटा सुनेयामा से होगा. एचएस प्रणय ने पाब्लो को 35 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-16, 21-19 से हराकर अंतिम 16 में जगह बनाई, जहां उनका सामना अगले दौर में इंडोनेशिया के सोनी कुनकोरो से होगा. महिला सिंगल्‍स वर्ग में पीवी सिंधु ने अच्छी शुरुआत करते हुए प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. उन्‍होंने पहले दौर में बुल्गारिया की लिंडा जेतचीरी को मात दी.

वीडियो: वर्ल्‍ड चैंपिय‍नशिप में मेडल जीतकर लौटीं पीवी सिंधु

वर्ल्ड नम्बर-3 सिंधु ने 26 मिनट के भीतर ही वर्ल्ड नम्बर-43 लिंडा को सीधे गेमों में 21-8, 21-15 से मात देकर अंतिम-16 दौर में प्रवेश कर लिया है. अंतिम-16 दौर में सिंधु का सामना हांगकांग की यिप पुई यिन और ताइवान की ली चिया सिन के बीच के मुकाबले की विजेता से होगा. (इनपुट: एजेंसी)