Badminton: सैयद मोदी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे क‍िदांबी श्रीकांत और सौरभ वर्मा..

Badminton: सैयद मोदी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे क‍िदांबी श्रीकांत और सौरभ वर्मा..

Kidambi Srikanth ने संघर्षपूर्ण मुकाबले में पी. कश्यप को 18-21, 22-20, 21-16 से हराया

खास बातें

  • श्रीकांत ने पारुपल्‍ली कश्‍यप को पराज‍ित क‍िया
  • सौरभ वर्मा ने हमवतन अलप म‍िश्रा को हराया
  • साई प्रणीत, लक्ष्‍य सेन और अजय जयराम बाहर
लखनऊ:

भारत के पुरुष खिलाड़ियों किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth)और सौरभ वर्मा (Sourabh Verma)ने गुरुवार को सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट (Syed Modi Badminton tournament) के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. तीसरी सीड श्रीकांत ने यहां बाबू बनारसी दास इंडोर स्टेडियम में जारी पुरुष एकल के प्री-क्वार्टर फाइनल मैच में हमवतन और वर्ल्ड नंबर-23 पारुपल्ली कश्यप को 18-21, 22-20, 21-16 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. वर्ल्ड नंबर-12 श्रीकांत ने एक घंटे सात मिनट में यह मुकाबला जीता. श्रीकांत ने इसके साथ ही कश्यप के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 2-2 का कर लिया है. इस बीच भारत के युवा शटलर लक्ष्‍य सेन को हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है.

क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत का सामना सातवीं सीड कोरिया के सोन वान हो से होगा, जिनके खिलाफ उनका 4-6 का रिकॉर्ड है.एक अन्य मुकाबले में सौरभ ने हमवतन अलप मिश्रा को सीधे गेमों में 21-11 21-18 से हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. क्वार्टर फाइनल में सौरभ (Sourabh Verma) का सामना थाईलैंड के कुनलावुत विदिसर्न से होगा.

इस बीच, चौथी सीड बी.साई प्रणीत, लक्ष्य सेन और अजय जयराम हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए. थाईलैंड के कुनलावुत विदिसर्न ने प्रणीत को 35 मिनट में 21-11 21-17 हराया. वहीं, सेन को कोरिया को सोन वान हो ने 14 मिनट में 21-14 21-17 से मात दी. चीन के झाओ जुंग पेन ने जयराम को 56 मिनट में 21-18 14-21 30-28 से हराया.

वीडियो: बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु से खास बातचीत



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com