बैडमिंटन: अजय जयराम और मिथुन मंजुनाथ वियतनाम ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे

बैडमिंटन: अजय जयराम और मिथुन मंजुनाथ वियतनाम ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे

अजय जयराम ने कनाडा के शेंग झियाडोंग को 26-24, 21-17 से हराया (फाइल फोटो)

खास बातें

  • ऋतुपर्णा दास का सफर क्‍वार्टर फाइनल में थमा
  • जयराम ने कनाडा के शेंग झियाडोंग को हराया
  • मिथुन ने थाईलैंड के नामकुल को तीन गेम में दी मात
हो ची मिन्ह सिटी:

भारत के अजय जयराम और मिथुन मंजुनाथ ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वियतनाम ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में स्‍थान बना लिया है. जयराम ने कनाडा के शेंग झियाडोंग को दो गेम के संघर्षपूर्ण मुकाबले में हराया जबकि मिथुन को ची ने झोउ को शिकस्‍त देने के लिए तीन गेम तक संघर्ष करना पड़ा. उधर, टूर्नामेंट के महिला वर्ग में ऋतुपर्णा दास का सफर थम गया. थाईलैंड की खिलाड़ी के हाथों क्‍वार्टर फाइनल में मिली हार के साथ ही वे मुकाबले से बाहर हो गई हैं.

पीवी सिंधु की प्रतिद्वंद्वी कैरोलिना मारिन ने पकड़ी उनकी 'सबसे बड़ी खामी'

अजय जयराम ने कनाडा के शेंग झियाडोंग को एक रोमांचक मुकाबले में 26-24, 21-17 से हराया. 30 वर्षीय अजय का सेमीफाइनल में सामना कल जापान के सातवीं वरीयता प्राप्त यु इगाराशी से होगा. एक अन्य मैच में युवा शटलर मिथुन ने चीन के झोउ जेक्वी को 17-21, 21-19, 21-11 से पराजित किया. यह मैच 56 मिनट तक चला. मिथुन अब इंडोनेशिया के शेसार हिरेन रूस्तावितो का सामना करेंगे. पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन ऋतुपर्णा दास हालांकि महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की फिटायापोर्न चाइवान से 19-21, 14-21 से हार गईं.

वीडियो: वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में मेडल जीतकर पीवी सिंधु लौटीं

इससे पहले, कल टूर्नामेंट के प्री क्‍वार्टर फाइनल में अजय जयराम ने ब्राजील के इगोर काल्हो को 34 मिनट में 22-20, 21-14 से शिकस्‍त दी थी. पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन ऋतुपर्णा ने कल चीनी ताइपेई की छठी वरीयता प्राप्त सुंग शुओ युन को 21-8, 21-14 से पराजित किया था जबकि युवा मिथुन मंजुनाथ ने थाईलैंड के अब्दुलराक नामकुल की कड़ी चुनौती से पार पाकर 56 मिनट तक चले मैच में 18-21, 21-13, 21-19 से जीत दर्ज की थी.(इनपुट: एजेंसी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com