बैडमिंटन: अजय जयराम वियतनाम ओपन टूर्नामेंट के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे

बैडमिंटन: अजय जयराम वियतनाम ओपन टूर्नामेंट के क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचे

अजय जयराम ने ब्राजील के इगोर काल्हो को 34 मिनट में 22-20, 21-14 से शिकस्‍त दी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • ब्राजील के इगोर काल्हो को 22-20, 21-14 से हराया
  • ऋतुपर्णा और मिथुन मंजुनाथ भी अंतिम आठ में पहुंचे
  • कार्तिक जिंदल को हार का सामना करना पड़ा
हो ची मिन्ह सिटी:

वियतनाम ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत के खिलाड़ि‍यों का शानदार प्रदर्शन जारी है. अजय जयराम, ऋतुपर्णा दास और मिथुन मंजुनाथ ने आज यहां 75,000 डॉलर इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. अजय और मिथुन को अपने मैच में जीत हासिल करने के लिए  काफी संघर्ष करना पड़ा. दूसरी ओर, महिला शटलर ऋतुपर्णा दास को अपना मुकाबला जीतने में बहुत ज्‍यादा मुश्किल नहीं आई.

इस वजह से साइना नेहवाल हुईं टॉप-10 खिलाड़ियों से बाहर

अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 13वीं रैकिंग पर पहुंचने वाले जयराम ने ब्राजील के इगोर काल्हो को 34 मिनट में 22-20, 21-14 से शिकस्‍त दी. उनका अगला मुकाबला कनाडा के झियाडोंग शेंग से होगा. पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन ऋतुपर्णा ने चीनी ताइपेई की छठी वरीयता प्राप्त सुंग शुओ युन को 21-8, 21-14 से पराजित किया. उन्हें अब थाईलैंड के पिटायापोर्न चाइवान से भिड़ना है.


वीडियो: वर्ल्‍ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में मेडल जीतकर लौटीं सिंधु

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले महीने रूस ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले युवा मंजुनाथ ने थाईलैंड के अब्दुलराक नामकुल की कड़ी चुनौती से पार पाकर 56 मिनट तक चले मैच में 18-21, 21-13, 21-19 से जीत दर्ज की. उनका मुकाबला अब चीन के झोउ जेकी से होगा. भारत के एक अन्‍य खिलाड़ी कार्तिक जिंदल को हालांकि हार का सामना करना पड़ा. वह कनाडा के झियाडोंग शेंग से 10-21, 22-24 से पराजित किया.(इनपुट: एजेंसी)