Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar
होम | बेंगलुरू

बेंगलुरू

  • कर्नाटक में CoronaVirus के 7 नए मामले आए सामने, आंकड़ा बढ़कर हुआ 33
    ताजा मामलों में केरल से दो लोग शामिल हैं जिनका दुबई यात्रा का इतिहास रहा है. दोनों 22 मार्च को यहां पहुंचे थे. शहर से मिले अन्य ताजा मामलों में 38 वर्षीय एक व्यक्ति शामिल है जिसने दुबई की यात्रा की थी और 17 मार्च को यहां पहुंचा था, इसके अलावा 41 वर्षीय एक अन्य व्यक्ति 13 मार्च को लंदन से यहां आया था. 
  • Coronavirus: कर्नाटक सरकार सतर्क, बेंगलुरु में प्ले स्कूलों में छुट्टी के आदेश दिए
    कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के चलते कर्नाटक सरकार ने बेंगलुरु के प्ले स्कूलों (किंडरगार्टन) में पढ़ने वाले बच्चों के लिए छुट्टी की घोषित कर दी है. देश भर में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 39 मामले सामने आए हैं. संक्रमण फैलने की आशंकाओं को लेकर देश भर में बचाव और इलाज की व्यापक तैयारियां की जा रही हैं. लद्दाख और पश्चिम बंगाल में एक-एक संदिग्ध मरीज की मौत हो गई है.
  • 'कश्मीर मुक्ति, दलित मुक्ति' के पोस्टर पकड़ने वाली महिला को पकड़ ले गई पुलिस
    बेंगलुरू में सीएए विरोधी एक कार्यक्रम में एक प्रदर्शनकारी द्वारा पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए जाने के एक दिन बाद शहर में एक अन्य कार्यक्रम के दौरान 'कश्मीर मुक्ति, दलित मुक्ति, मुस्लिम मुक्ति' के पोस्टर पकड़ने वाली महिला को शुक्रवार को पुलिस पकड़ कर ले गई. महिला की पहचान अरुद्रा के रूप में हुई है.
  • ओवैसी को देनी पड़ी सफाई जब मंच से एक महिला ने कहा 'पाकिस्तान जिंदाबाद'
    बेंगलुरु में एक कार्यक्रम में एआईएमआईएम (AIMIM) के प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) को अजीब हालात का सामना करना पड़ा. उनकी जनसभा में एक महिला ने मंच से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए. महिला कोशिश करने के बाद भी नहीं रुकी और नारा दोहराती रही. आखिरकार पुलिस को उसे मंच से हटाना पड़ा. बाद में ओवैसी ने सफाई दी कि उस महिला से उनकी पार्टी का कोई संबंध नहीं है.
  • बेंगलुरु शहर 150 वर्षों में सबसे गर्म, पिछले सभी रिकॉर्ड टूट गए
    अपने सुहावने मौसम के लिए मशहूर बेंगलुरु बृहस्पतिवार को 33.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज होने के साथ ही गर्म शहर बन गया. पिछले 150 वर्षों में इस मौसम में यह सबसे अधिक तापमान है.
  • बेंगलुरु पुलिस ने RSS कार्यकर्ता पर हमले के आरोपियों का धर्म भी बताया!
    बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर ने शुक्रवार को उन छह आरोपियों का धर्म भी बताया जिन्हें आरएसएस के एक कर्यकर्ता पर हमले के जुर्म में गिरफ़्तार किया गया है. पुलिस की प्रेस रिलीज में लिखा गया है कि सभी आरोपी मुसलमान हैं. हालांकि बेंगलुरु साउथ के बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या का दावा है कि आरएसएस कार्यकर्ताओं के साथ निशाने पर वे थे. आरएसएस कार्यकर्ता वरुण जब सीएए के समर्थन में 22 दिसम्बर को बुलाई गई रैली से लौट रहे थे तो उन पर जानलेवा हमला हुआ और इस सिलसिले में यह छह लोग पकड़े गए. बेंगलुरु साउथ के सांसद तेजस्वी सूर्या का दावा है कि उनके निशाने पर वे थे.
  • RBI ने बेंगलुरु के इस बैंक से 35,000 रुपए से ज्यादा निकालने पर लगाई रोक, BJP सांसद का आया बयान
    तेजस्वी सूर्या ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ''मैं श्री गुरु राघवेंद्र सहकारा बैंक के जमाकर्ताओं को आश्वासन दिलाना चाहता हूं कि उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं. माननीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को इस मामले से अवगत कराया गया है और वह व्यक्तिगत रूप से इस मुद्दे की निगरानी कर रही हैं, उन्होंने आश्वासन दिया है कि सरकार जमाकर्ताओं के हितों की रक्षा करेगी. उसकी इस चिंता के लिए आभारी हूं.''
  • पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में आरोपी ऋषिकेश झारखंड में गिरफ्तार
    बेंगलुरु के चर्चित पत्रकार गौरी लंकेश व तीन सामाजिक कार्यकर्ताओं की हत्या के आरोपी राजेश कुमार उर्फ ऋषिकेश देवदीकर को आज झारखंड के धनबाद जिले के कतरास में राजगढ़िया मार्केट में स्थित एक दुकान से गिरफ्तार कर लिया गया. बेंगलुरु एसआईटी की टीम मोबाइल लोकेशन को ट्रेस करते हुए यहां पहुंची. उक्त स्थान पर उसे पकड़ लिया गया. आरोपी भगत मोहल्ले में एक साल से नाम बदलकर रह रहा था. वह जिस मकान में रहता था वह मकान सनातन संस्था के प्रदीप खेमका का है. वह उन्हीं के यहां केयर टेकर का काम करता था. पुलिस ने आरोपी ऋषिकेश और खेमका से थाने में घंटों पूछताछ की. एसआईटी की टीम ने आरोपी का मेडिकल टेस्ट करवाया और धनबाद कोर्ट में पेश किया. ऋषिकेश को यह टीम बेंगलुरु ले जाएगी.
  • बेंगलुरु से आ रहे इंडिगो के विमान की मुंबई में आपात लैंडिंग
    बेंगलुरु से मुंबई आ रहे इंडिगो के एक विमान को यहां के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतारा गया. एक सूत्र ने बताया कि केबिन में दबाव संबंधी समस्या के चलते विमान को आपात स्थिति में उतारना पड़ा.
  • विवादास्पद धर्मगुरु नित्यानंद ने लैटिन अमेरिका में द्वीप खरीदा, हिन्दू राष्ट्र की नींव रखी!
    विवादास्पद धर्मगुरु नित्यानंद ने लैटिन अमेरिका के इक्वेडोर में एक द्वीप खरीदकर न सिर्फ एक हिन्दू राष्ट्र की नींव रखी है बल्कि पासपोर्ट भी जारी कर दिया है! यह खबर देशभर में चर्चा का विषय बनी हुई है. नित्यानंद पर बलात्कार, बच्चों के यौन शोषण जैसे गंभीर मामले दर्ज हैं. बलात्कार के मामले में उनके खिलाफ ट्रायल चल रहा है. 'कैलासा डॉट ऑर्ग' (kailaasa.org) की तस्वीरों ने अचानक नित्यानंद को सुर्खियों में ला दिया है. इस वेबसाइट पर विस्थापित हिंदुओं के लिए हिन्दू राष्ट्र की स्थापना की बात कही जा रही है. पासपोर्ट भी इस देश का दिख रहा है और अपना झंडा भी. तो सवाल यह उठता है कि क्या नित्यानंद देश छोड़कर भाग निकले हैं और वे इक्वेडोर में हैं?
  • बेंगलुरु: कॉलेज में फैशन शो रिहर्सल के दौरान अचानक गश्त खाकर गिरकर छात्रा की मौत
    बेंगलुरु के एक कॉलेज में फैशन शो की रिहर्सल के दौरान अचानक गिर जाने के बाद 21 वर्षीय छात्रा की मौत हो गई.
  • मालिक बेरहमी से कुचलता रहा गार्ड का चेहरा, वह मांगता रहा रहम की भीख, VIDEO आया सामने तो पुलिस ने की ये कार्रवाई
    एक दूसरे वीडियो में सलीम खान दूसरे गार्ड की गर्दन और चेहरे को दबाते हुए दिखाई देता. मार खाता हुआ गार्ड कहता है, 'वह इतना कुछ नहीं जानता है.' सलीम खान गार्ड को मारने के लिए जैसे ही अपना पैर उठाता डर से कांपता हुआ गार्ड कहता है, 'मुझे मारो, लेकिन मैं सर को नहीं जानता.' 
  • बेंगलुरु : हिंदुस्तान एरोनॉटिकल लिमिटेड के कर्मचारियों की हड़ताल जारी
    हिंदुस्तान एरोनॉटिकल लिमिटेड (HAL) के प्रबंधन और वर्कर्स यूनियन के बीच जारी गतिरोध की वजह से आज तीसरे दिन भी हड़ताल देश के तकरीबन सभी यूनिटों में जारी रही. इस हड़ताल को लेकर बेंगलुरु में प्रबंधन ने कर्मचारी यूनियन पर दोष मढ़ा. इस पर यूनियन ने आरोप लगाया कि प्रबंधन गुमराह करने की कोशिश कर रहा है. यह मामला वेज रिवीजन का है. स्वदेशी लड़ाकू विमान तेजस और लड़ाकू हेलीकॉप्टर बनाने वाले हिंदुस्तान एरोनॉटिकल लिमिटेड के कर्मचारी प्रबंधन से इतने नाराज़ हैं कि उन्होंने कामकाज ठप कर दिया है.
  • कर्नाटक में लागू होगा NRC! बेंगलुरु के कथित डिटेंशन सेंटर की तस्वीरें सामने आईं
    कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज भोमई ने राज्य में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) लागू किए जाने की संभावना जताई है. कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं जिसके बारे में बताया जा रहा है कि बाहरी बेंगलुरु में डिटेंशन सेंटर भी तैयार है. बेंगलुरु से तकरीबन 35 किलोमीटर दूर नेलमंगला के अंदरूनी इलाके से आई इन तस्वीरों के बारे में कहा जा रहा है कि ये नजरबंदी केंद्र यानी डिटेंशन सेंटर हैं जहां उन विदेशी नागरिकों को रखा जाएगा जिन्हें एनआरसी में जगह नहीं मिलेगी. यह डिटेंशन सेंटर ही है इसकी न तो आधिकारिक तौर पर पुष्टि की गई है, न ही खंडन.
  • PM मोदी ने बिहार बाढ़ पर किया ट्वीट और कर्नाटक बाढ़ पर नहीं किया तो विपक्ष ने साधा निशाना, BJP विधायक का भी मिला साथ
    पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने मोदी के ‘ट्वीट’ को ‘रीट्वीट’ करते हुए यह जानना चाहा कि कर्नाटक के लिए ‘नफरत’ क्यों है और पीएम मोदी कोई जवाब क्यों नहीं दे रहें, जबकि कर्नाटक के कई इलाके बाढ़ से गंभीर रूप से प्रभावित हुए हैं. उन्होंने कहा, ‘60 दिनों से अधिक समय से कर्नाटक के कई हिस्से बाढ़ से गंभीर रूप से प्रभावित हैं.’
  • बेंगलुरु में आधी रात में सड़क पर बने गड्ढे में नजर आया अंतरिक्ष यात्री! देखें-VIDEO
    आज एक तरफ मिशन चंद्रयान 2 की चर्चा है तो दूसरी तरफ एक शख्स चर्चा में है जो अंतरिक्ष यात्री की वेशभूषा में बेंगलुरु की एक सड़क पर आधी रात में दिखा. यह चांद की ऊबड़-खाबड़ सतह पर उतरा कोई अंतरिक्ष यात्री नहीं था बल्कि बेंगलुरु के मागड़ी रोड पर अंतरिक्ष यात्री की वेश भूषा में एक कलाकार था. बादल ननजुंद स्वामी ने यह मून वॉक इसलिए किया ताकि लोगों को बेंगलुरु की सड़कों की हालत समझ में आ जाए.
  • बेटी ने पिता को दी दूध में मिलाकर नशीली गोली, फिर प्रेमी के साथ रेत डाला गला और...
    पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि लड़की की उम्र 15 साल है और वह 18 साल के प्रवीण से प्यार करती थी. दोनों को जय कुमार जैन के कत्ल के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. हत्या को रविवार की सुबह अंजाम दिया गया था.
  • बेंगलुरु के हलाल घोटाले में दस्तावेज से हुआ नया खुलासा, RBI की चेतावनी पर भी चुप बैठी रहीं सरकारें
    कर्नाटक के बेंगलुरु में मुस्लिम समुदाय को निशाना बनाते हुए एक बड़े घोटाले को अंजाम दे दिया गया. इस अरबों रुपये के हलाल घोटाले से पहले ही इसके बारे में भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने कर्नाटक सरकार को चेताया लेकिन पूर्व की सिद्धरमैया सरकार और मौजूदा कुमारस्वामी सरकार ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की. नतीजा सामने है...घोटाले के शिकार हुए सैकड़ों लोगों ने अपनी जीवन भर की कमाई खो दी. 'हलाल की कमाई' के फेर में अपनी जमा पूंजी गंवा दी. घोटालेबाजों ने मुस्लिम समुदाय को उसकी धार्मिक मान्यता का फायदा उठाकर शिकार बनाया.
  • अभिनेत्री और कांग्रेस नेत्री खुशबू ने गलत हरकत करने वाले को जड़ दिया करारा चांटा, देखें - VIDEO
    महिलाओं से अभद्र व्यवहार किसी भी मौके पर हो सकता है, यह अलग बात है कि कई बार इसका कड़ा जवाब भी ऐसा करने वालों रको मिल जाता है. अभिनेत्री से कांग्रेस की नेत्री बनीं खुशबू सुंदर से चुनावी रैली के दौरान कथित तौर पर एक व्यक्ति ने अभद्र व्यवहार किया. इस पर खुशबू ने यह हरकत करने वाले व्यक्ति को जोरदार थप्पड़ मारा. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. यह घटना तब हुई जब खुशबू हाल ही में कर्नाटक की राजधानी में अपनी पार्टी के बेंगलुरु सेंट्रल सीट के उम्मीदवार रिजवान अरशद के लिए चुनाव प्रचार कर रही थीं.
  • टॉयलेट- एक कर्ज कथा : बेंगलुरु में येदियुरप्पा की मेजबानी इस परिवार को महंगी पड़ गई
    बेंगलुरु के एक स्लम में रहने वाला परिवार एक अलग तरह की समस्या से जूझ रहा है. विधानसभा चुनावों के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा की एक रात की मेजबानी उसे महंगी पड़ गई. इंद्राणी नाम की महिला के इस परिवार को येदियुरप्पा ने रात गुजारकर लोकप्रिय बना दिया, लेकिन इसके साथ यह परिवार कर्ज के बोझ से दब गया.
12345»

Advertisement