NDTV Khabar

बेंगलुरू में स्कूल के पास दो ही दिन बाद फिर दिखे तेंदुए, छुट्टी की घोषणा हुई

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बेंगलुरू में स्कूल के पास दो ही दिन बाद फिर दिखे तेंदुए, छुट्टी की घोषणा हुई
बेंगलुरू:

बेंगलुरू में वारथुर के नजदीक एक निजी स्कूल में एक तेंदुए के घुसने के दो ही दिन बाद मंगलवार को उसी स्कूल के पास दो और तेंदुए देखे गए हैं। विबग्योर स्कूल (Vibgyor school) प्रशासन ने सावधानीवश कदम उठाते हुए बुधवार को स्कूल में छुट्टी की घोषणा कर दी है।

एक वन अधिकारी ने बताया, "मेरे पास एक तेंदुआ देखे जाने की पुष्ट ख़बर है, लेकिन क्षेत्र में रह रहे लोगों का कहना है कि उन्होंने विबग्योर स्कूल में और उसके आसपास दो तेंदुए देखे हैं..."

गौरतलब है कि 7 फरवरी को भी विबग्योर स्कूल में एक तेंदुआ घुस गया था और उसने दिनभर चलाए गए अभियान में पकड़े जाने से पहले एक पशु चिकित्सक सहित तीन वन कर्मियों को घायल कर दिया था।

टिप्पणियां

अधिकारी ने यह भी बताया कि तेंदुआ इस इलाके में मंगलवार रात को 9:30 से 10:00 बजे के बीच देखा गया। उन्होंने बताया कि वन अधिकारियों ने तेंदुए को पकड़ने के लिए रात में कोई अभियान नहीं चलाया। उन्होंने कहा था, "रात में अभियान चलाना बहुत कठिन होता है... इसलिए तेंदुए को पकड़ने के लिए अधिकारी बुधवार सुबह अभियान चलाएंगे..."


इसके अलावा अधिकारियों ने आसपास के इलाके में रहने वालों से घरों के खिड़कियां-दरवाज़े कसकर बंद रखने तथा सभी सावधानियां बरतने का आग्रह किया है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement