NDTV Khabar

बेंगलुरु : मोदीमय हुए कृष्णा, नोटबंदी और सर्जिकल स्ट्राइक की जमकर तारीफ की

195 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बेंगलुरु : मोदीमय हुए कृष्णा, नोटबंदी और सर्जिकल स्ट्राइक की जमकर तारीफ की

बेंगलुरु में बीएस येद्दयुरप्पा ने बीजेपी कार्यालय में एसएम कृष्णा का स्वागत किया.

खास बातें

  1. बेंगलुरु में प्रदेश बीजेपी मुख्यालय में हुआ जोरदार स्वागत
  2. पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येद्दयुरप्पा और पार्टी नेताओं ने किया स्वागत
  3. एसएम कृष्णा की मध्य कर्नाटक पर मजबूत पकड़
बेंगलुरु: कांग्रेस के 84 साल के कद्दावर नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एसएम कृष्णा को वैसे तो बुधवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी की सदस्यता दिल्ली में दी, लेकिन इसके बाद पहली बार एसएम कृष्णा बेंगलुरु पहुंचे तो सीधे मल्लेश्वरम्म में प्रदेश पार्टी मुख्यालय गए जहां उनका स्वागत पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येद्दयुरप्पा ने किया. इस मौके पर प्रदेश बीजेपी के तमाम बड़े नेता मौजूद थे.

एसएम कृष्णा का स्वागत गायत्री मंत्र के उच्चारण के साथ किया गया जिसमें कई पंडितों ने हिस्सा लिया. इस मौके पर एसएम कृष्णा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि नोटबंदी और सर्जिकल स्ट्राइक जैसे फैसले सभी नहीं ले सकते. उन्होंने कहा कि आज अमेरिका, रूस और दुनिया के दूसरे बड़े राष्ट्रों के बीच देश की प्रतिष्ठा मोदी की वजह से बढ़ी है.

बीजेपी को उम्रदराज कृष्णा की याद क्यों आई?
एसएम कृष्णा की मध्य कर्नाटक पर मजबूत पकड़ है. खासकर वोक्कालिगा समाज पर जिसका 18 फीसदी वोट प्रदेश में है. मण्डया, मैसूर, चामराजनगर, रामनगरम... ये वे इलाके हैं जहां जेडीएस अब तक मजबूत रही है और विधानसभा चुनाव में इन इलाकों में से अधिकांश सीटों पर जेडीएस के प्रत्याशी जीते.

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में इस इलाके की करीब 60 में से कम से कम 15 से 20 सीटें बीजेपी जीतना चाहती है. और उसके इस मिशन में कहीं न कहीं एसएम कृष्णा फिट बैठते हैं

विदेश मंत्री के पद से हटाए जाने के बाद कृष्णा कांग्रेस में अलग थलग पड़ गए थे. एसएम कृष्णा के साथ-साथ बीएस येद्दयुरप्पा की बीजेपी में मौजूदगी पारी को काफी मजबूती देती दिख रही है. कर्नाटक में 18 से 22 फीसदी लिंगायत समाज के येद्दयुरप्पा सबसे बड़े नेता हैं.

एसएम कृष्णा के बीजेपी में शामिल होने पर प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने कहा कि ऐसे दलबदलुओं की वजह से कांग्रेस का नुकसान नहीं होगा, जनता उन्हें पहचानती है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement