NDTV Khabar

बेंगलुरु : पुलिस के लाठीचार्ज से एबीवीपी के 10 कार्यकर्ता घायल, आगजनी की कोशिश का आरोप

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बेंगलुरु : पुलिस के लाठीचार्ज से एबीवीपी के 10 कार्यकर्ता घायल, आगजनी की कोशिश का आरोप

बेंगलुरु में एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठी चार्ज किया.

खास बातें

  1. एमनेस्टी इंटरनेशनल के दफ्तर में घुसने की कोशिश कर रहे थे
  2. कार्यकर्ता कथित रूप से अपने साथ दो बोतल पेट्रोल लाए थे
  3. घायलों को सीएमएच अस्पताल में भर्ती कराया गया
बेंगलुरु:

बेंगलुरु के इंदिरा नगर में स्थित एमनेस्टी इंटरनेशनल के दफ्तर में घुसने की कोशिश कर रहे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के कार्यकर्ताओं को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. इससे 10 कार्यकर्ताओं को चोटें आईं. इनमें से कुछ के चेहरे खून से भीग गए थे. घायलों को सीएमएच अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

 

लाठी चार्ज के बाद बेंगलुरु शहर के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त पी हरिशेखरण ने कहा कि पुलिस की जानकारी के मुताबिक "एबीवीपी के कार्यकर्ता अपने साथ दो बोतल पेट्रोल लाए थे. अगर पुलिस अधिकारियों ने उन्हें न रोका होता तो वे लोग दफ्तर और घरों में घुसकर आग लगा सकते थे."
 

रविवार से एबीवीपी के कार्यकर्ताओं के प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है. वे मांग कर रहे हैं कि एमनेस्टी इंटरनेशनल के अधिकारियों और उन कश्मीरी युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए जिन्होंने कथित तौर पर कश्मीर की आजादी के नारे लगाए.
 

पुलिस ने इस कार्यक्रम में मौजूद एक व्यक्ति की शिकायत पर एमनेस्टी इंटरनेशनल के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कर लिया है. इस कार्यक्रम की करीब दो घंटे की रिकॉर्डिंग का विश्लेषण पुलिस ने पूरा कर लिया है. अब फोरेंसिक लैब की रिपोर्ट का इंतजार है. इसके बाद तय होगा कि किन धाराओं के तहत और किन लोंगों के खिलाफ मामला दर्ज हो.
 

उधर एमनेस्टी इंटरनेशनल के कार्यकारी अधिकारी आकार पटेल पहली बार मीडिया के सामने आए और सफाई दी. उन्होंने कहा कि  "एमनेस्टी इंटरनेशनल देशद्रोह की हिमायत नहीं करता और पुलिस को संस्था सहयोग दे रही है."
टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement