NDTV Khabar

पहले ब्याज को बताया हराम, फिर धर्म की आड़ में ठग लिये 4 हजार करोड़, जानें पूरा मामला

क्सर आपने सुना होगा कि कई मुसलमान बैंकों में पैसे इसलिये नहीं जमा करते क्योंकि इस्लाम में सूद-ब्याज हराम है. एक शख़्स ने इसी का फायदा उठाया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पहले ब्याज को बताया हराम, फिर धर्म की आड़ में ठग लिये 4 हजार करोड़, जानें पूरा मामला

पुलिस ने सीएम के आदेश पर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.

बेंगलुरु:

धर्म की आड़ में लोगों को किस तरह गुमराह किया जा रहा है इसका एक उदाहरण बेंगलुरु में देखने को मिला. अक्सर आपने सुना होगा कि कई मुसलमान बैंकों में पैसे इसलिये नहीं जमा करते क्योंकि इस्लाम में सूद-ब्याज हराम है. एक शख़्स ने इसी का फायदा उठाया. उसने इस्लामिक ढांचे पर एक कंपनी बनाई और लोगों से कहा कि वे अपनी हलाल कमाई यहां जमा कर सकते हैं. इसमें कोई दिक्कत नहीं है. इस कंपनी से होने वाले मुनाफे को ब्याज नहीं माना जाएगा. इसके बाद शख्स लोगों की गाढ़ी कमाई का 4 हज़ार करोड़ रुपये लेकर फरार हो गया. अब न कहीं कंपनी का कोई दफ़्तर है न कोई नामोनिशान.

यह भी पढ़ें : नरेंद्र मोदी खाएंगे शाकाहारी, नवाज शरीफ की पसंद हलाल गोश्त


पीड़ित परेशान हैं और उन्होंने मुख्यमंत्री से इसकी शिकायत की. अब मुख्यमंत्री के निर्देश पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. पीड़ितों का आरोप है कि धर्म की आड़ में उनके ही धर्म के लोगों ने उनके साथ धोखा किया. अब वे रोड पर आ गए हैं. तमाम  पीड़ितों में से एक अफ़ज़ल नसीर ने इस कंपनी में 4 लाख रुपये निवेश किए. वादा था कि चार महीने में न सिर्फ सारे पैसे वापस किये जायेंगे बल्कि हर महीने 10 हज़ार रुपये का मुनाफा भी दिया जाएगा, लेकिन सारे पैसे लेकर फरार हो गए. पीड़ितों ने कंपनी के सीईओ से लेकर मालिक और मालकिन की तस्वीर भी जारी की है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. 

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें : नीतीश सरकार को मुसलमानों की सहानुभूति और वोट चाहिए, लेकिन टोपी नहीं पहनेंगे...

VIDEO: हलाल कमाई के नाम पर मुस्लिमों से चार हजार करोड़ की ठगी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement