NDTV Khabar

बेंगलुरु: देखते ही देखते भरभरा कर गिर गई 5 मंजिला इमारत, 3 की मौत, कई घायल

बेंगलुरु के आई टी हब व्हिटफील्ड में शाम के वक्त एक निर्माणाधीन 5 मंजिला इमारत ढह गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बेंगलुरु: देखते ही देखते भरभरा कर गिर गई 5 मंजिला इमारत, 3 की मौत, कई घायल

मलबे से लोगों को निकालते राहत-बचाव कार्य के कर्मचारी

बेंगलुरु:

बेंगलुरु के आई टी हब व्हिटफील्ड के शरजाहपुर रोड के पास कसावनाहल्ली में शाम के वक्त एक निर्माणाधीन 5 मंजिला इमारत ढह गई, जिसमें 18 लोगों दब गए. ये जानकारी पुलिस ने दी. फायर और इमरजेंसी सेवा के कर्मचारी खबर मिलने के तुरंत बाद ही घटना स्थल पर पहुंच गये और बचाव का काम शरू कर दिया. काफी मशक्कत के बाद मलबे में दबे 7 मजदूरों को जिंदा निकाल लिया गया. बता दें कि राहत कार्य में राष्ट्रीय आपदा की टीम भी मौके पर मौजूद थी. 

कर्नाटक के फायर और इमरजेंसी सर्विसेज के पुलिस महानिदेशक एम एन रेड्डी ने बताया कि  "7 मज़दूरों को ज़िंदा निकाला जा सका है, जबकि तीन की मौत हो गई है और कुछ अभी भी मलबे में दबे हैं, जिन्हें निकालने की कोशिश की जा रही है.'

दिल्ली: प्लास्टिक दाना बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग, इमारत ढही


बेंगलुरु शहर के मेयर सम्पत राज ने जानकारी दी कि "ये बिल्डिंग पहले रिहाईशी आवास के तौर पर बनाई गई थी, लेकिन बाद में बिल्डर्स ने इसे व्यावसायिक भवन में बदलने की कोशिश की. बुनियाद कमज़ोर थी इसी वजह से ये भवन गिर गया. वहीं  व्हिटफील्ड डिवीज़न के पुलिस आयुक्त अब्दुल अहद ने कहा कि शहर के एच.एस.आर लेआउट में रहने वाले बिल्डर रफ़ीक इस भवन के मालिक हैं, जिसकी तलाश में पुलिस लगी है. 

घटनाएस्थल का मुआयना करने के बाद बेंगलुरु शहर के विकास मंत्री के.जे. जॉर्ज ने मृतकों के परिवार वालों को पांच-पांच लाख रुपये का ऐलान किया और कहा कि घायलों का इलाज सरकारी खर्च पर किया जाएगा. 

टिप्पणियां

जानकारी के मुताबिक इस भवन का निर्माण 6 साल पहले शरू हुआ था. बीच मे किसी कारण वश रोक दिया गया था लेकिन पिछले 6 महीने से दोबारा कार्य चल रहा था. इसमें स्थानिय मज़दूरों के साथ-साथ उत्तर भारत के कुछ राज्यों के भी मजदूर काम कर रहे थे. 

VIDEO: लुधियाना में इमारत ढही, 11 की मौत



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement