Hindi news home page

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ला रहे ओला-उबर की तर्ज पर टैक्सी ऐप

ईमेल करें
टिप्पणियां

close

खास बातें

  1. नजरें अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव पर
  2. 18 फीसदी वोककालिग्गा वोट बैंक, टैक्सी व्यवसायी
  3. बेंगलुरु में चलती हैं कुल एक लाख 60 हजार टैक्सियां
बेंगलुरु: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ओला और उबर की तर्ज पर टैक्सी ऐप लॉन्च करने जा रहे हैं ताकि कर्नाटक के टैक्सी ड्राइवरों और मालिकों का शोषण बहुराष्ट्रीय कंपनियां न कर सकें. कुमारस्वामी ने एनडीटीवी को बताया कि ऐप लगभग तैयार है और इसे एक महीने के अंदर लॉन्च किया जाएगा.

पिछले कुछ महीनों से ओला और उबर से जुड़े ड्राइवर इन कंपनियों के नियमों को लेकर खासे नाराज हैं और वे हड़ताल भी कर चुके हैं. बेंगलुरु टूरिस्ट टैक्सी ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष आरके होल्ला का आरोप है कि ओला और उबर ने पहले ड्राइवरों को प्रलोभन दिया था. वे हालात अब बदल चुके हैं. पहले की तरह इंसेंटिव भी अब नहीं मिल रहे. ड्राइवरों में इसी निराशा की वजह से हाल में हड़ताल हुई. कुमारस्वामी का टैक्सी ऐप ऐसे में रहत दे सकता है क्योंकि उनका उद्देश्य प्रॉफिट कमाना नहीं है.

हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस के प्रदेश अध्यक्ष कुमारस्वामी की इस पहल को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. उनकी नजर कर्नाटक के 18 फीसदी वोककालिग्गा वोट बैंक पर है जिसका उनकी पार्टी प्रतिनिधित्व करती है. दरअसल बेंगलुरु के टैक्सी और ऑटो पर इस समुदाय का दबदबा है. ऐसे में कुमारस्वामी छोटे-छोटे मुद्दों को भी अपने से जोड़े रखते हैं ताकि उनकी पकड़ बनी रहे.

बेंगलुरु में चलनी वालीं कुल एक लाख 60 हजार के आसपास  टैक्सियों में से आधी यानी लगभग 80 हजार टैक्सियां ओला, उबर से जुड़ी हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement