कर्नाटक : एमनेस्टी के कश्मीर कार्यक्रम पर विवाद जारी, 24 अगस्त को बीजेपी करेगी विरोध प्रदर्शन

कर्नाटक : एमनेस्टी के कश्मीर कार्यक्रम पर विवाद जारी, 24 अगस्त को बीजेपी करेगी विरोध प्रदर्शन

बेंगलुरु में एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर हुए पुलिस लाठी चार्ज का फाइल फोटो.

खास बातें

  • प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष येदियुरप्पा ने राज्यपाल से मुलाकात की
  • राज्यपाल से मामले में हस्तक्षेप करने की मांग
  • जांच स्थानीय पुलिस के बजाय एनआईए को सौंपी जाए
बेंगलुरु:

कर्नाटक के प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने आज राज्यपाल वजू भाई वाला से मुलाकात की और मांग की कि वे इस मामले में हस्तक्षेप करें. बाद में येदियुरप्पा ने बताया कि बुधवार को बीजेपी कर्नाटक में सभी स्थानों पर सरकार के रवैये के खिलाफ प्रदर्शन करेगी.

येदियुरप्पा के साथ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के नेता भी राज्यपाल से मिले, जो चाहते हैं कि एमनेस्टी इंटरनेशनल के अधिकारियों को गिरफ्तार किया जाए. जिन कश्मीरियों ने आजादी के नारे लगाए उनके खिलाफ कार्रवाई हो और मामले की जांच स्थानीय पुलिस से लेकर एनआईए को सौंप दी जाए.

वीडियो रिकॉर्डिंग की जांच के बाद होगी कार्रवाई
गत 13 अगस्त को एमनेस्टी इंटरनेशनल ने कश्मीर घाटी में सुरक्षा बलों की तरफ से मानवाधिकारों के कथित हनन के मामलों पर "ब्रोकन फैमिलीज़" नामक कार्यक्रम का आयोजन किया था. इस कार्यक्रम के दौरान कश्मीरी मुस्लिमों और कश्मीरी पंडितों के बीच जमकर बहस हुई. इसी बीच कश्मीरी युवकों ने आजादी के नारे लगाए. एबीवीपी की तरफ से शिकायत दर्ज होने पर पुलिस ने एमनेस्टी इंटरनेशनल के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया. अतिरिक्त पुलिस आयुक्त चरण रेड्डी ने साफ़ कर दिया है कि कार्यक्रम की वीडियो रिकॉर्डिंग की जांच की जा रही है, इसके बाद ही पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी.  

एबीवीपी का धरना समाप्त
शुक्रवार को एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने एमनेस्टी इंटरनेशनल के दफ्तर में पेट्रोल लेकर घुसने की कोशिश की थी. इस पर पुलिस ने उन पर लाठी चार्ज किया था. इसके खिलाफ शनिवार से एबीवीपी कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए थे जो आज खत्म हुआ.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com