NDTV Khabar

कल्पना पटवारी का छठ गीत हुआ Viral, वीडियो में दिखी सांप्रदायिक सौहार्द की झलक

भोजपुरी क्वीन के नाम से प्रसिद्ध गायिका कल्पना पटवारी ने छठ के पावन मौके पर एक म्यूजिक वीडियो रिलीज किया है, जो जमकर वायरल हो रहा है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कल्पना पटवारी का छठ गीत हुआ Viral, वीडियो में दिखी सांप्रदायिक सौहार्द की झलक

भोजपुरी गायिका कल्पना पटवारी

खास बातें

  1. भोजपुरी गायिका हैं कल्पना पटवारी
  2. छठ पर रिलीज किया गीत
  3. यूट्यूब हो रहा है वायरल
नई दिल्ली:

छठ को हिंदुओं का त्योहार माना जाता है. लेकिन हकीकत यह है कि बिहार में हजारों मुस्लिम परिवार भी अपने बच्चों की लंबी उम्र के लिए विधिवत रूप से छठ की पूजा करते हैं. भोजपुरी क्वीन के नाम से प्रसिद्ध गायिका कल्पना पटवारी ने म्यूजिक वी़डियो लांच कर छठ के प्रति मुसलिम परिवारों की आस्था को दर्शाने की कोशिश की है. मुस्लिम परिवार किस तरह वर्षों से इस परंपरा को निभा रहे हैं, इसे म्यूजिक वीडियो में दिखाया गया है और यह वीडियो यूट्यूब पर खूब वायरल हो रहा है. 

इस वीडियो में कल्पना की आवाज भक्तिमय माहौल तैयार करती है, जिसे देख आपको एहसास होगा कि छठ पर्व  सिर्फ जाति ही नहीं बल्कि मजहब की सीमाओं को भी तोड़ता है. वीडियो में एक मुसलिम परिवार को छठ के दौरान होने वाले तमाम रीति-रिवाज को निभाते दिखाया गया है. 

यह भी पढ़ें : अरविंद अकेला ‘कल्लू’ के छठ गीतों की अलबम 'असो छठ कर के' हुई वायरल


टिप्पणियां

कल्पना पटवारी ने लिखा है, “पिछले साल तक मुझे पता नहीं था कि महात्मा गांधी का सत्याग्रह आंदोलन बिहार की पावन धरती चम्पारण से शुरू हुआ था. यह बात पता लगने पर मैंने सांगीतिक श्रद्धांजलि के रूप में चम्पारण सत्याग्रह नामक ऑडियो-विजुअल तैयार करना जरूरी समझा...महज दो महीने पहले प्रख्यात निर्देशिका और मेरी प्यारी सहेली श्रुति वर्मा से मुझे पता लगा कि बिहार में कई वर्षों से सिर्फ हिन्दू ही नहीं बल्कि मुसलमान भी छठ व्रत  करते हैं. यह सुनकर मैं हैरान रह गई.” वायरल सांग ‘बहि गईले बाढ़वा में घरवा तऽ कईसे छठ करब हो!!’ को 21 अक्टूबर को रिलीज किया गया था, और इसे यूटयूब पर खूब पसंद किया जा रहा है.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement