NDTV Khabar

जम्मू कश्मीर में ‘बॉर्डर’ पर तैनात रह चुका है जवान, फिल्म में ऐसे करेंगे दमदार एक्टिंग

इस बार ईद पर निरहुआ एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के बैनरतले फिल्‍म ‘बॉर्डर’ आ रही है. इस फिल्म में प्रवेश लाल यादव के जीवन का महत्‍वपूर्ण राज सबसे खास है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू कश्मीर में ‘बॉर्डर’ पर तैनात रह चुका है जवान, फिल्म में ऐसे करेंगे दमदार एक्टिंग

आर्मी मैन व एक्टर प्रवेश लाल यादव

खास बातें

  1. असल में आर्मी रह चुके प्रवेश लाल यादव
  2. सिंगर ही नहीं एक्टर भी हैं प्रवेश
  3. 2002 में ज्वाइन की थी आर्मी
नई दिल्ली: इस बार ईद पर निरहुआ एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के बैनरतले फिल्‍म ‘बॉर्डर’ आ रही है. इस फिल्म में प्रवेश लाल यादव के जीवन का महत्‍वपूर्ण राज सबसे खास है. प्रवेश लाल यादव इस फिल्‍म में खुद भी अभिनय करते नजर आयेंगे, जबकि वे रियल लाइफ में आर्मी मैन यानी सेना के जवान रह चुके हैं. 2002 में भारतीय सेना जॉइन करने वाले प्रवेश ने नासिक के देवलाली में  35 सप्ताह की कठिन ट्रेनिंग की, जिसके बाद उनकी झांसी में पोस्टिंग हुई. उसके बाद वे कठुआ और फिर जम्मू कश्मीर के पुंछ और राजौरी इलाके में बतौर गनर तैनात थे.

इस सुपरस्टार की फटी जींस देख मां ने लगाई डांट, इतना कमाते हो, फिर भी ये हाल

प्रवेश लाल ने इस फिल्‍म में अपने रियल लाइफ को अनुभव को भुनाया है. इसके अलावा फिल्‍म की अन्‍य कास्‍ट को भी उन्‍होंने अपने ट्रेनिंग पीरियड के अनुभवों के बारे में बताया और फिल्‍म में सैनिक के परफेक्‍शन को दिखाया गया है. इस बारे में उन्‍होंने कहा, 'सैनिक का जीवन काफी कठिन और चाइलेंजिंग होता है, जो फिल्‍म ‘बॉर्डर’ के जरिये हम दिखाने की कोशिश कर रहे हैं. मुझे लोक गायकी विरासत में मिली है. इसलिए मैं जब आर्मी में था, तब भी अपने साथियों को गाने सुनाता था. इस दौरान सेना के जवान मुझे प्रोत्‍साहित भी करते थे.' 

खेसारी लाल यादव बन गए 'दबंग, बनाई ऐसी बॉडी सलमान खान को भी हो जाए रश्क

प्रवेश ने आगे बताया, '2016 में मेरे अंदर के कलाकार ने उफान मारा और अपने सीनियर अधिकारियों की मदद से अपने भाई जुबली स्टार निरहुआ की सानिध्य में मुम्बई आ गया.' उन्‍होंने कहा कि मुंबई में मैंने बैरी जॉन के एक्टिंग क्लास में एडमिशन लेकर अपनी अभिनय क्षमता को निखारा और बतौर अभिनेता उनकी पहली फ़िल्म 'चलनी के चालल दूल्हा' की शूटिंग 2007 में शुरू हुई. इस फिल्म से लेकर ईद पर रिलीज हो रही बॉर्डर तक उन्होंने कई किरदारों को जीवंत किया है. प्रवेश लाल यादव ने बताया कि वे आज भी अपने यूनिट के सैनिक साथियों के संपर्क में हैं. 

देखें ट्रेलर-


उन्होंने बताया कि उनका पहला प्यार देश ही है. आज भी अगर जरूरत पड़ी तो उसी जोश के साथ बॉर्डर पर मोर्चा संभाल सकते हैं. प्रवेश लाल ने बताया कि सेना के अंग रहने के कारण उन्होंने बॉर्डर में भी सैनिकों की कार्यप्रणाली पर बारीकी से ध्यान रखा है. बता दें कि प्रवेशलाल इस फिल्‍म में सिपाही की भूमिका नजर आ रहे हैं. वहीं, हाल ही में बेस्ट प्रोडक्शन हाउस के खिताब पा चुकी फ़िल्म प्रोडक्शन कंपनी निरहुआ एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के कर्त्ताधर्ता भी प्रवेश लाल यादव हैं. हालांकि उनकी प्रतिभा मल्‍टी डायमेंशनल है. 

आम्रपाली और निरहुआ की 'बॉर्डर' का धमाकेदार टीजर रिलीज, 100 दिन में 2 फिल्में हुईं बनकर तैयार

टिप्पणियां
प्रवेश लाल निर्माता हैं, गायक हैं और अभिनेता भी हैं. आपको बता दें कि निरहुआ एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड की बॉर्डर भव्यता और बजट के दृष्टिकोण से भोजपुरी की अब तक कि सबसे बड़ी फिल्म मानी जा रही है. लेखक निर्देशक संतोष मिश्रा ने एक एक दृश्य पर काफी मेहनत की है.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement