NDTV Khabar

आलू बोंडा, दाल-चावल... शिवराज कैबिनेट की मीटिंग में सभी मंत्री घर से लेकर पहुंचे टिफिन

247 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
आलू बोंडा, दाल-चावल... शिवराज कैबिनेट की मीटिंग में सभी मंत्री घर से लेकर पहुंचे टिफिन

मीडिया इस मीटिंग को शिवराज सिंह चौहान की 'टिफिन डिप्लोमेसी' नाम दे रही है

खास बातें

  1. मंत्रियों ने अपने-अपने टिफिन का व्यंजन दूसरे को खिलाया
  2. शिवराज ने हर मंत्री की प्लेट में अपने घर से लाया व्यंजन परोसा
  3. इस तरह की मीटिंग में पहली बार मंत्री अपने-अपने घर से टिफिन लाए
भोपाल: यह कैबिनेट मीटिंग कुछ अलग हटकर थी. मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान कैबिनेट की बैठक में सभी मंत्री अपने घरों से टिफिन लेकर पहुंचे थे और सभी ने एक साथ दोपहर का भोजन किया. भोजन के दौरान आलू बोंडा, दाल, चावल, रोटी आदि परोसे गए. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों को बताया कि ये भोजन खुद उनकी पत्नी साधना सिंह ने तैयार किया है.

महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस ने कहा, मैं पकौड़े की सब्जी, गुलगुले और मेथी-मटर की करी लेकर आई थी. भोजन के दौरान अधिकांश मंत्रियों ने अपने-अपने टिफिन का व्यंजन दूसरे को खिलाया और इस मामले में मुख्यमंत्री चौहान सबसे आगे रहे. उन्होंने हर मंत्री की टेबल पर पहुंचकर उनकी प्लेट में अपने घर से लाया व्यंजन परोसा. राज्य की सियासत में संभवत: यह पहला मौका था, जब मंत्रिपरिषद की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे मंत्री अपने-अपने घर से टिफिन लाए.

मीडिया इसे शिवराज सिंह चौहान की 'टिफिन डिप्लोमेसी' नाम दे रही है. अपने कैबिनेट के साथियों के साथ अनुकूल माहौल बनाने के मकसद से चौहान ने अपने मंत्रिमंडल के साथियों को कैबिनेट की बैठक में अपने-अपने घर से ‘टिफिन’ लाने के निर्देश दिए थे.

कैबिनेट की बैठक के बाद मध्य प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने संवाददाताओं को बताया, 'यह भाजपा नेताओं के लिए नया नहीं है. यह प्रथा है. हम प्राय: पार्टी की बैठकों में भी अपना-अपना टिफिन ले जाया करते हैं. यह केवल शुरुआत है. हम और भी टिफिन मीटिंग करेंगे. उन्होंने कहा कि 20 मई के बाद मुख्यमंत्री एवं मंत्री जिला मुख्यालयों में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ इस तरह की टिफिन मीटिंग करेंगे.
(इनपुट एजेंसियों से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement