भोपाल: मंदिरों में सैनिटाइजर के इस्तेमाल पर पुजारी को एतराज, कहा- अल्कोहल से हाथ सैनिटाइज करके नहीं आने दे सकते

भोपाल के मां वैष्णवधाम नवदुर्गा मंदिर के पुजारी ने आपत्ति जताई है कि मंदिरों में सैनिटाइज़र मशीन का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए. लोगों को अल्कोहल से हाथ धोकर नहीं आने दिया जा सकता.

भोपाल: मंदिरों में सैनिटाइजर के इस्तेमाल पर पुजारी को एतराज, कहा- अल्कोहल से हाथ सैनिटाइज करके नहीं आने दे सकते

भोपाल में एक मंदिर के पुजारी ने मंदिर में सैनिटाइजर के प्रयोग पर जताई आपत्ति.

खास बातें

  • सोमवार से खुलेंगे धार्मिक स्थल, सैनिटाइजेशन शुरू
  • भोपाल के एक पुजारी ने सैनिटाइजर के प्रयोग पर जताई आपत्ति
  • कहा- अल्कोहल से हाथ धुलकर लोगों को अंदर नहीं आने दे सकते
भोपाल:

सोमवार से देशभर में धार्मिक स्थल खोले जाने हैं. ऐसे में सभी जगहों पर सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के अनुसार से तैयारियां की जा रही है. लेकिन इसी बीच भोपाल के एक मंदिर के पुजारी ने मंदिरों में सैनिटाइजर के प्रयोग पर आपत्ति जताई है. पुजारी का कहना है कि चूंकि सैनिटाइज़र में अल्कोहल होता है तो वो इसके विरोध में हैं. 

न्यूज एजेंसी ANI की खबर के मुताबिक, भोपाल के मां वैष्णवधाम नवदुर्गा मंदिर के पुजारी चंद्रशेखर तिवारी ने आपत्ति जताई है कि मंदिरों में सैनिटाइजर का प्रयोग नहीं होना चाहिए और भक्तों के लिए भी सैनिटाइजर मशीन नहीं लगाई जानी चाहिए. तिवारी ने कहा, 'शासन का काम है गाइडलाइन जारी करना लेकिन मैं मंदिरों में सैनिटाइज़र मशीन के विरोध में हूं क्योंकि इसमें अल्कोहल होता है.'

पुजारी ने कहा, 'हम शराब पीकर जब मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकते हैं तो अल्कोहल से हाथ सैनिटाइज करके कैसे घुस सकते हैं? आप हाथ धोने की मशीन सभी मंदिरों के बाहर लगाइए, वहां पर साबुन रखिए उसको हम स्वीकार करते हैं. वैसे भी मंदिर में तो व्यक्ति घर से नहाकर ही प्रवेश करता है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिलहाल धार्मिक स्थलों को खोले जाने की प्रक्रिया में ऐसी कोई पहली आपत्ति सामने आई है. देखना है कि आठ जून से पहले इस ओर प्रशासन क्या कदम उठाता है. धार्मिक स्थलों को लेकर अलग से कोई खास नियम नहीं जारी किए गए हैं. सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन होता रहेगा. कुछ राज्यों में भक्तों के बीच प्रसाद वितरण न करने को लेकर भी नियम बनाने पर विचार हो रहा है.

वीडियो: मध्य प्रदेश- दतिया में खुलेआम यज्ञ करते दिखे गृह मंत्री