NDTV Khabar

वन भूमि खरीद मामला: जांच रिपोर्ट पर कानूनी सलाह ले रहे हैं: रमन सिंह

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि वन भूमि खरीद मामले में प्राप्त हुई रिपोर्ट पर उचित कार्रवाई के लिए सरकार कानूनी सलाह ले रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वन भूमि खरीद मामला: जांच रिपोर्ट पर कानूनी सलाह ले रहे हैं: रमन सिंह

रमन सिंह (फाइल फ़ोटो)

भोपाल:

छत्तीसगढ़ के एक मंत्री द्वारा पत्नी के नाम पर कथित तौर पर गैर कानूनी ढंग से वन भूमि खरीदने के मामले में मुख्यमंत्री रमन सिंह ने शनिवार को कहा कि इस मामले में प्राप्त हुई रिपोर्ट पर उचित कार्रवाई के लिए सरकार विधिक सलाह ले रही है.

राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी), मध्य क्षेत्र के दो दिवसीय सम्मेलन के उद्घाटन सत्र के बाद सिंह ने कहा, "इस मामले में हमने मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी थी, जो हमें मिल गई है. अब हम इस मामले में कानूनी सलाह ले रहे हैं. इसके अनुसार इस मामले में कार्रवाई की जायेगी."

ये भी पढ़ें
जंगल की जमीन पर पत्नी का रिसॉर्ट, मंत्री ने कहा- कुछ भी गलत नहीं किया

समाचारों के अनुसार छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की पत्नी सरिता अग्रवाल ने 4.12 हेक्टेयर वन भूमि खरीदी है. यह जमीन एक आदिवासी द्वारा सरकार को दान में दी गई थी. छत्तीसगढ़ सरकार के कई अधिकारियों ने इस जमीन खरीद पर आपत्ति उठाई है. मंत्री पर आरोप है कि उनके प्रभाव के कारण संबंधित अधिकारियों ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की.


VIDEO : जंगल की जमीन पर पत्नी का रिसॉर्ट, मंत्री ने कहा- कुछ भी गलत नहीं किया

खबर के अनुसार एक व्हिसल ब्लोअर द्वारा इस मामले की शिकायत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को की गयी. इसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा इसे जांच के लिये छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव को भेजा गया है. छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के ऐतहासिक स्थल सिरपुर के पास स्थित इस जमीन पर मंत्री की पत्नी एवं पुत्र द्वारा श्याम वाटिका नामक रिसार्ट का निर्माण कराया जा रहा है.

टिप्पणियां

 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement