NDTV Khabar

भोपाल में तीन साल की मासूम का दुष्कर्मी सौतेला पिता गिरफ्तार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भोपाल में तीन साल की मासूम का दुष्कर्मी सौतेला पिता गिरफ्तार

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी में तीन साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म के आरोप में रेलवे पुलिस ने सौतेले पिता को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी ने मासूम को रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर ही सोते समय अपनी हवस का शिकार बनाया था.

जीआरपी के पुलिस महानिरीक्षक ए.के. सिंह ने सोमवार को संवाददाताओं से चर्चा करते हुए मासूम से दुष्कर्म के आरोपी रामपाल उर्फ लक्ष्मण वर्मा (30) को गिरफ्तार किए जाने का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि रामपाल पीड़ित बच्ची का सौतेला पिता है. बच्ची की मां ने रामपाल से दूसरी शादी की थी.

उन्होंने आगे बताया कि रामपाल अपनी पत्नी और बच्ची के साथ रेलवे प्लेटफार्म पर ही रहता था और दिन में मजदूरी करने के बाद रात प्लेटफार्म पर ही गुजारता था. वह मूलरूप से उत्तर प्रदेश के महोबा का निवासी है.

आरोपी ने 31 अगस्त की सुबह मासूम को अपनी हवस का शिकार बनाया और उसके बाद बच्ची को बरखेड़ी के पतरा पुल की झाड़ियों में फेंक आया था. वहां शौच के लिए गए मनोज बागरी नामक शख्स ने बच्ची के रोने की आवाज सुनी. वह उसे उठाकर अपनी पत्नी के पास ले गया. इसके बाद एम्बुलेंस बुलाकर और पत्नी को साथ लेकर पीड़ित बच्ची को अस्पताल पहुंचाया.

सिंह ने आगे बताया कि इस मामले की जांच के लिए सहायक पुलिस महानिरीक्षक (रेल) इरमीन शाह के नेतृत्व में विशेष जांच दल गठित किया गया, जिसने पातरा पुल के आसपास के रहने वाले 200 व्यक्तियों से घटना एवं अपराधी के संबंध में पूछताछ की. पुलिस की एक अलग टीम ने एक एनजीओ की मदद से लगभग 120 नशेड़ियों से पूछताछ की.

टिप्पणियां
उन्होंने आगे बताया कि पुलिस को रेलवे प्लेटफार्म नंबर छह पर खून के निशान मिले और रामपाल के कपड़ों पर भी खून के निशान पाए जाने से शक और पक्का हो गया. पुलिस ने रामपाल से पूछताछ की और उसके कपड़ों पर मिले खून के निशान की जांच कराई, तो शक सच में बदल गया. पूछताछ में रामपाल ने अपना अपराध कबूल कर लिया है. उसने बताया कि वह इस बच्ची से नफरत करता है, वह अपना बच्चा चाहता है, लेकिन पत्नी इसके लिए तैयार नहीं है. पीड़ित बच्ची को देखने के लिए महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस अस्पताल पहुंचीं, उन्होंने बच्ची को अस्पताल पहुंचाने वाली महिला को सम्मानित करने की बात कही है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement