बिहार विधानसभा चुनाव : चिराग पासवान ने छुए नीतीश कुमार के पांव, फिर किया यह काम

Bihar Assembly Election 2020: रामविलास पासवान के श्राद्ध के कार्यक्रम से नीतीश कुमार के निकलते ही लोक जनशक्ति पार्टी द्वारा तीसरे चरण के लिए जिन 41 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई.

बिहार विधानसभा चुनाव : चिराग पासवान ने छुए नीतीश कुमार के पांव, फिर किया यह काम

लोक जनशक्ति पार्टी द्वारा तीसरे चरण के लिए जिन 41 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई

पटना:

Bihar Assembly Election 2020: मंगलवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के श्राद्ध के कार्यक्रम में अपने सारे राजनीतिक मतभेदों को भूलकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव, चिराग पासवान को सांत्वना देने पहुंचे थे. इस दौरान चिराग पासवान ने सीएम नीतीश कुमार का पैर भी छुए. नीतीश कुमार के वहां से निकलते ही लोक जनशक्ति पार्टी द्वारा तीसरे चरण के लिए जिन 41 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई. नई सूची में गायघाट से कोमल सिंह को भी उम्मीदवार बनाया गया है. कोमल सिंह नीतीश की पार्टी जनता दल यूनाइटेड की विधान परिषद के सदस्य दिनेश सिंह और पत्नी वीणा देवी, जो लोक जनशक्ति पार्टी की भंसाली से सांसद हैं, उनकी बेटी हैं. 

Read Also: नीतीश ने तेजस्वी से पूछा- नौकरी दीजिएगा तो तनख्वाह का पैसा जेल से आएगा, या नकली नोट छापिएगा?

माना जा रहा है कि चिराग भी यह टिकट दिनेश सिंह के बार-बार अनुरोध करने पर दिया गया है. हालांकि अपनी बेटी को BJP या उनके सहयोगी VIP किसी अन्य सीट से भी विधानसभा चुनाव लड़ाना चाहते थे क्योंकि इस बार गायघाट किसी जनता दल यूनाइटेड के खाते में चली गई है. जहां से राजद के कई बार विधायक रहे महेश्वर यादव अब NDA गठबंधन के उम्मीदवार हैं. हालांकि इस सीट से सांसद बनने के पूर्व वीना देवी भी विधायक रही हैं. लेकिन कोमल की उम्मीदवारी से निश्चित रूप से नीतीश कुमार को चिराग पासवान ने एक झटका दिया है. 

Newsbeep

Read Also: रामविलास पासवान का श्राद्ध : राजनीतिक प्रतिद्वंदी नीतीश, तेजस्वी और चिराग साथ-साथ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


न केवल BJP के बागी उम्मीदवार बल्कि आपकी पार्टी के विधान पार्षद भी अपनी बेटी की टिकट के लिए हमारे सामने आवेदन लेकर खड़े हैं, क्योंकि राजनीतिक हलकों में सब जानते थे कि कोमल को टिकट दिलाने के लिए उनके पिता हर नेता के पास दौड़ रहे थे. लोक जनशक्ति पार्टी ने अपनी तीसरी सूची में भाजपा की 6 बाग़ियों को उम्मीदवार बनाया है. इनमें सुगौली से विजय गुप्ता, लोकहा से प्रमोद कुमार प्रियदर्शी, रानीगंज से परमानंद ऋषिदेव ,अररिया से चंद्रशेखर सिंह बबन, क़दव से चन्द्रभूषण ठाकुर और बरारी से विभाष चंद्र चौधरी शामिल हैं. वहीं बाबार भी भाजपा की उम्मीदवार के ख़िलाफ़ लोजपा ने नरकटियागंज सीट पर नौशाद आलम को अपना उम्मीदवार बनाया है.