अरविंद केजरीवाल ने बिहार पर यू-टर्न लिया, अब बोले - नीतीश को पूरा समर्थन

अरविंद केजरीवाल ने बिहार पर यू-टर्न लिया, अब बोले - नीतीश को पूरा समर्थन

नीतीश कुमार और अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुरुवार को बिहार के मुख्यमंत्री और महागठबंधन के नेता नीतीश कुमार के समर्थन में खुलकर सामने आ गए।

नीतीश के लिए मतदान करना चाहिए
बिहार के मुख्यमंत्री को ‘अच्छा व्यक्ति’ करार देते हुए केजरीवाल ने कहा कि लोगों को नीतीश के लिए मतदान करना चाहिए, हालांकि उन्होंने यह नहीं कहा कि आम आदमी पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव में सिर्फ जदयू का समर्थन करती है या पूरे महागठबंधन का समर्थन करती है।

बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया
केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘कुछ मीडिया समूहों ने मेरे बयान को तोड़-मरोड़कर पेश किया। मैं नीतीश कुमार का पूरा समर्थन करता हूं। वह एक अच्छे इंसान हैं। लोगों को उनको मुख्यमंत्री बनाने के लिए वोट करना चाहिए।’’

मैं बिहार में किसी का समर्थन नहीं कर रहा हूं
कल यहां एक कार्यक्रम में एक सवाल के जवाब में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा था, ‘‘मैं बिहार में किसी का समर्थन नहीं कर रहा हूं और मैं वहां किसी के प्रचार के लिए नहीं गया था। मैं वहां (बिहार) मुख्यमंत्री की ओर से आयोजित सुशासन पर एक कार्यशाला के लिए गया था और उस वक्त चुनाव की तिथि का भी ऐलान नहीं हुआ था।’’

केजरीवाल और नीतीश कुमार के बीच काफी अच्छे संबंध हैं। बिहार के मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार के साथ टकराव में आप सरकार का मजबूती के साथ समर्थन किया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

समझा जाता है कि आप में कई नेता नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले महागठबंधन को समर्थन करने को लेकर असहज हैं क्योंकि इसमें लालू प्रसाद हैं जो चारा घोटाले के मामले में दोषी करार दिए गए हैं।