NDTV Khabar

प्रतिक्रियाएं : बिहार चुनावों में हार की जिम्मेदारी लें मोदीजी : शिवसेना

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रतिक्रियाएं : बिहार चुनावों में हार की जिम्मेदारी लें मोदीजी : शिवसेना

संजय राउत (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार विधानसभा चुनावों के नतीजों के रुझानों के बीच महागठबंधन को मिल रही बढ़त के बीच यह तय हो गया है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में तीसरी बार बिहार में सरकार बनने जा रही है और बीजेपी नीत एनडीए ने मुंह की खायी है। शिवसेना के संजय राउत ने कहा कि हम नीतीश कुमार को इस जीत के लिए बधाई देते हैं। ये नतीजे देश के राजनीतिक भविष्य के लिए टर्निंग पॉइंट साबित होंगे। उन्होंने इस मौके पर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब कांग्रेस हारती है तब सोनिया जी जिम्मेदारी लेती हैं। ठीक ऐसे ही अब बीजेपी को बिहार चुनावों के नतीजों की जिम्मेदारी मोदी जी को लेनी चाहिए।

वहीं लालू यादव ने ट्वीट किया- गरीबों, मजलूमों, उपेक्षितों और समस्त बिहारवासियों को मैं नतमस्तक होकर इस ऐतिहासिक जीत के लिए कोटि- कोटि धन्यवाद देता हूं।
 

(संजय राउत ने कहा- मोदीजी लें जिम्मेदारी)

वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके चुनाव नतीजों पर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा- यह भेदभाव पर मेलमिलाप की जीत है। अहंकार पर विनम्रता की जीत है। नफरत पर प्यार की जीत है। यह बिहार के लोगों की जीत है।
 

(केसी त्यागी मिठाई खाकर जश्न मनाते हुए)

रुझानों से पस्त बीजेपी ने हार स्वीकार कर ली। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा- विपक्ष की एकता ने हमें हराया। वहीं, बीजेपी के रामकृपाल यादव ने कहा कि हम हार स्वीकार करते हैं।

जेडीयू के जनरल सेक्रेट्री केसी त्यागी ने कहा कि महागठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिलेगा। मिठाई खा और खिलाकर महागठबंधन को बढ़त का जश्न मनाया गया। कांग्रेस के जीएन आजाद ने कहा कि भारत की और बिहार की जनता को बधाई देता हूं कि वो जल्दी भांप लेते हैं इंसान को और हमेशा गुमराह नहीं होते।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, नीतीश जी, लालू जी और आपकी पूरी टीम को मुबारक हो। सहिष्णुता की जीत हुई और असहिष्णुता की हार हुई। दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविद केजरीवाल ने नीतीश कुमार को उनकी 'ऐतिहासिक जीत' पर बधाई दी। केजरीवाल ने बिहार विधानसभा चुनाव नतीजों से पहले लोगों से अपील भी की थी कि अपना बहुमूल्य वोट नीतीश को दें।
 


वहीं बीजेपी मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि हरेक चुनाव सभी राजनीतिक दलों के लिए सीखने का मौका होते हैं। फाइनल नतीजे जो भी हों, स्वीकार करेंगे।

रुझानों से दुखी दिख रहे बीजेपी के मनोज तिवारी ने कहा कि ये जो ट्रेंड्स दिखाई दे रहे हैं, वे उदास करने वाले हैं। अगर हम हारते हैं तो हमें अपनी हार से कारण खोजने से ज्यादा उनकी जीत का कारण खोजना होगा। वहीं, मुरलीधर राव ने कहा, शत्रुघ्न सिन्हा और आरके सिंह ने धोखा दिया। पार्टी इन पर कार्रवाई करेगी।

टिप्पणियां

बिहार के नतीजों पर शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट करके कहा, बिहारी बनाम बाहरी का मुद्दा निपट गया। यह बिहार को लोगों और लोकतंत्र की जीत है। वहीं सुशील मोदी ने कहा, जनता का फैसला स्वीकार करते हैं।

अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस ने अपने आधिकारिक एकाउंट से पार्टी सांसद डेरेक ओ'ब्रायन का बयान ट्वीट किया, जिसमें कहा गया है, "बीजेपी हार गई, भारत बच गया..."
 


(इनपुट एजेंसी से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement