बिहार चुनाव : उत्‍पाती बंदर पोलिंग बूथ के अंदर, तैनात करने पड़े बंदूकधारी सुरक्षाकर्मी

बिहार चुनाव : उत्‍पाती बंदर पोलिंग बूथ के अंदर, तैनात करने पड़े बंदूकधारी सुरक्षाकर्मी

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर...

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव के तहत तीसरे चरण के मतदान के दौरान बुधवार को एक मतदान केन्द्र पर मतदाताओं पर एक बंदर भारी पड़ गया, जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी वोट डाला।

नीतीश के वोट डालने के लिए यहां पहुंचने से पहले बंदर दो पत्रकारों सहित छह लोगों को काट चुका है, जिनमें एक बुजुर्ग महिला भी है। बंदर को अब तक पकड़ा नहीं जा सका है, हालांकि मुख्यमंत्री के यहां पहुंचने से पहले ही सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई।

मामला पटना जिले के बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रोजेक्ट बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में बूथ संख्या-204 का है, जहां मतदान शुरू होने के बाद से ही एक बंदर ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया। बंदर के काटने से घायल हुए पत्रकार विनायक प्रसाद ने बताया कि बंदर ने राहगीरों को भी नहीं छोड़ा। वह उन्हें भी दौड़ा दे रहा था।

देखें, बंदर का उत्‍पात...


दिलचस्प है कि यह एक मॉडल मतदान केन्द्र है। ग्रामीणों के अनुसार, यहां बीते 10 महीनों से एक बंदर रह रहा था। बुधवार को वह मतदान केंद्र के निकट एक छत पर आकर बैठ गया और खूब उछल-कूद कर रहा था। इस वजह से वोटर केंद्र की ओर जाने से कतरा रहे थे।

प्रशासन हालांकि दोपहर 12 बजे तक बंदर को पकड़ पाने में कामयाब नहीं हो पाया है, लेकिन उसने मतदान केंद्र के आसपास सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी। आसपास के घरों की छतों पर अतिरिक्त सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया, ताकि बंदर वहां फटकने न पाए और मतदाताओं को परेशान न कर सके। मतदान केन्द्र पर तैनात एक अधिकारी ने बताया कि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत बुधवार को 50 विधानसभा क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान जारी है। सुबह सात बजे से मतदाता मतदान कर रहे हैं। मतदान के लिए सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है।