बिहार चुनाव : बीजेपी 160, पासवान 40, कुशवाहा 23 और मांझी 20 सीटों पर लड़ेंगे

बिहार चुनाव : बीजेपी 160, पासवान 40, कुशवाहा 23 और मांझी 20 सीटों पर लड़ेंगे

अमित शाह, जीतन मांझी, रामविलास पासवान प्रेस कॉन्फ्रेंस में

पटना/नई दिल्ली:

बिहार विधानसभा चुनावों के मद्देनजर एनडीए में सीटों के बंटवारे का ऐलान हो गया है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बाबत जानकारी देते हुए कहा कि बिहार में पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सफल होगा। बिहार के विकास के लिए ऐसी सरकार चाहिए, जो केंद्र सरकार के साथ मिलकर काम कर सके। हमारी सरकार विकास के वादे पूरे कर रही है। हम बिहार की जनता से अपील करते हैं कि एक मौका एनडीए को दे दीजिए। बिहार इतने सालों बाद भी विकास में पिछड़ा हुआ है कि अब समय आ गया है कि बिहार की जनता विकास के लिए मतदान करे। इसके लिए एनडीए को बहुमत देना बहुत जरूरी है।

सीटों के बंटवारे का ऐलान करते हुए शाह ने कहा कि 243 में से 160 सीटों पर बीजेपी, एलजेपी 40 पर और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएसपी 23 सीटों पर लड़ेगी। मांझी की पार्टी 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

इससे पूर्व की मुलाकात के बाद हुए समझौते के बाद मांझी और शाह ने एक-दूसरे को मिठाई भी खिलाई। बैठक से पहले जीतन राम मांझी ने कहा था कि सीटों को लेकर कोई कंफ्यूजन नहीं है।

शाह ने जदयू, राजद और कांग्रेस के महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि उसमें दरार पड़नी शुरू हो गई है और जनता परिवार के नेता मुलायम सिंह यादव गठबंधन से अलग हो गए हैं।

हिन्दी पट्टी के इस महत्वपूर्ण राज्य में सत्ता में आने का विश्वास व्यक्त करते हुए शाह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर 17 वर्ष पुराने गठबंधन को तोड़कर भाजपा के पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाया और कांग्रेस एवं राजद के साथ गठजोड़ करने के लिए निशाना साधा।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, वह (नीतीश) कांग्रेस के साथ गठजोड़ करके भ्रष्टाचार मुक्त बिहार का वादा कर रहे हैं, जो 12 लाख करोड़ रुपये के घोटालों में संलिप्त है। इस दौरान आरएलएसपी के उपेन्द्र कुशवाहा और सुशील कुमार मोदी समेत भाजपा नेता भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि नीतीश, राजद के लालू प्रसाद से गठजोड़ करके अपराध मुक्त बिहार देने का वादा कर रहे हैं, जिनके कार्यकाल को जंगलराज के नाम से जाना जाता है।

शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री के बारे में चुनाव के बाद राजग के विधायक तय करेंगे। उन्होंने कहा कि राजग के घटकों में कोई मतभेद नहीं है।

उन्होंने दावा किया, एक तरफ मजबूरी में बना गठबंधन है और दूसरी तरह ऐसा गठबंधन है जहां विचारधारा समान है, केमिस्ट्री एक है। उन्होंने कहा कि बिहार के लोगों ने कांग्रेस, राजद और जदयू को राज्य पर शासन करने का मौका दिया है।

शाह ने कहा, हम बिहार के लोगों से राजग को एक मौका देने की अपील करते हैं। उन्होंने वादा किया कि अगर भाजपा सत्ता में आई तो राज्य के विकास के सपने को साकार करेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट्स भाषा से भी)