इस नए Exit Poll से महागठबंधन की खिली बांछें और लोगों में बढ़ी जिज्ञासा

इस नए Exit Poll से महागठबंधन की खिली बांछें और लोगों में बढ़ी जिज्ञासा

नई दिल्ली:

बिहार में गुरुवार को पांचवें और आखिरी चरण की वोटिंग खत्म होने के साथ ही अब एग्जिट पोल की उठापटक शुरू हो गई है। इन तमाम एग्जिट पोल में जहां नीतीश की अगुवाई वाले महागठबंधन और पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बिहार के चुनावी समर में कूदी एनडीए के बीच कांटे की टक्कर दिखाई जा रही है। तो वहीं दो एक्जिट पोल ऐसे हैं, जिसमें किसी एक पक्ष को स्पष्ट बहुमत मिलता बताया जा रहा है।

महागठबंधन को प्रचंड बहुमत
न्यूज 24-टुडे'ज़ चाणक्या के सर्वे में जहां बीजेपी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को भारी बहुमत मिलने की संभावना जताई गई है, तो वहीं शुक्रवार को आया एक्सिस-माय इंडिया के एग्जिट पोल में 176 सीटों के साथ महागठबंधन को स्पष्ट बहुमत मिल रहा है। इस एग्जिट पोल में नीतीश, लालू और कांग्रेस के महागठबंधन को 176 मिलने का अनुमान जताया है, तो वहीं बीजेपी और इसकी सहयोगी पार्टियों के खाते में 64 सीटें जाती बताई गई हैं। इसके अलावा पोल के मुताबिक, अन्य पार्टियों के खाते में महज तीन सीटें जाएंगी।

इससे पहले चाणक्य के एग्जिट पोल में एनडीए गठबंधन को 155 सीटें मिलने की संभावना जताई गई थी, जबकि बाकियों में दोनों पक्षों के बीच मामूली अंतर के साथ बेहद कांटे की टक्कर बताई गई थी। अब तक आए सभी एग्जिट पोल के मुकाबले AXIS-माय इंडिया का यह एग्जिट पोल सबसे जुदा है और इसने बिहार के चुनावी नतीजों को लेकर लोगों में जारी जिज्ञासा को और बढ़ा दिया है। बिहार में रविवार 8 नवंबर को वोटों की गिनती होनी है, जिसके बाद ही स्थिति साफ हो पाएगा कि 'अबकी बार किसका बिहार' होगा।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com