NDTV Khabar

बिहार के चुनाव परिणामों को लेकर मोदी पर कांग्रेस का हमला

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार के चुनाव परिणामों को लेकर मोदी पर कांग्रेस का हमला

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार विधानसभा के चुनावों में कांग्रेस का प्रदर्शन शानदार रहा है। पार्टी ने 27 सीटें जीत ली हैं। उसके लिए ज्यादा राहत की बात बीजेपी का हाल है, जो 53 सीटों पर सिमट गई है। कांग्रेस के दफ्तर में अरसे बाद कई घंटों तक पटाखे छूटते दिखाई पड़े। राज्य में अपने प्रदर्शन से खुश पार्टी के वरिष्ठ नेता शकील अहमद ने चुटकी ली।

आडवाणी, जोशी के घर के बाहर फूटेंगे पटाखे
एनडीटीवी से बातचीत में शकील अहमद ने कहा, "अब इस हार के बाद बीजेपी के अंदर मोदी के नेतृत्व पर सवाल उठेंगे। उनके नेता ने कहा था कि बीजेपी की हार के बाद पाकिस्तान में पटाखे फूटेंगे लेकिन अब बीजेपी की हार के बाद हम दिल्ली में पटाखे फोड़ रहे हैं। अब यह पटाखे लालकृष्ण आडवाणी के घर के बाहर फूटेंगे, मुरली मनोहर जोशी के घर के बाहर फूटेंगे। वे अभी पार्टी में हैं इसलिए उनके मन में ज़रूर अभी से पटाखे-लड्डू फूट रहे होंगे।"

बिहार की जनता ने मोदी को डपट दिया
बीजेपी पर ज्यादा तीखा हमला कांग्रेस के अन्य बड़े नेताओं ने किया। पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा, किसी और प्रधानमंत्री ने इतना ज्यादा प्रचार नहीं किया था। बिहार की जनता ने मोदी के मुद्दों और बोलने की शैली को डपट दिया है। फिर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने याद दिलाया कि प्रधानमंत्री को अब जनता से जुड़ना शुरू कर देना चाहिए। उन्हें विदेश यात्रा पर कम ध्यान देना चाहिए और जमीन पर किसानों और युवाओं से जाकर मिलना शुरू करना चाहिए।


टिप्पणियां

लोगों को लड़वाकर नहीं जीत सकते चुनाव
राहुल अभी-अभी पंजाब से लौटे हैं। कांग्रेस वहां भी शानदार प्रदर्शन की उम्मीद कर रही है। सांप्रदायिकता का विरोध उसके एजेंडे पर है। राहुल गांधी ने कहा कि बिहार के चुनावी नतीजों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए एक साफ मैसेज है। उनको यह समझना चाहिए कि वे हिन्दू और मुसलमान को लड़वाकर चुनाव नहीं जीत सकते।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार चुनाव में अपनी सारी ताकत लगा दी थी। अब इस करारी हार के बाद न सिर्फ उन्हें हार की वजहों पर गंभीरता से आत्म-विश्लेषण करना होगा बल्कि आने वाले दिनों में संसद के अंदर और बाहर विपक्ष के और तीखे हमले भी झेलने होंगे।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement