चुनाव तक लालू-नीतीश भी साथ रहेंगे या नहीं, देखना होगा : बीजेपी

चुनाव तक लालू-नीतीश भी साथ रहेंगे या नहीं, देखना होगा : बीजेपी

शाहनवाज हुसैन (फाइल फोटो)

पटना:

समाजवादी पार्टी (सपा) की ओर से आगामी बिहार विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने की घोषणा करने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा है कि महागठबंधन चुनाव के पहले ही बिखर गया, तो ये भला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से क्या मुकाबला करेंगे।

शाहनवाज ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, "एनडीए से मुकाबला करने के लिए गठबंधन तैयार किया गया था और सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव को माला पहना दी गई थी, लेकिन सीट बंटवारे को लेकर उनसे पूछा तक नहीं गया। अब सपा अलग हो गई है। यह तो होना ही था।"

उन्होंने कहा, "आगामी बिहार विधानसभा चुनाव तक लालू और नीतीश भी साथ रहेंगे या नहीं, यह भी अब देखना होगा। पहले ही कहा गया था कि महागठबंधन का भविष्य नहीं है।"

इधर, बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल (युनाइटेड) के प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा, "राजनीति में बड़े परिदृश्य को ध्यान में रखकर गठबंधन बनाया गया था। वैसे अभी हड़बड़ाने की जरूरत नहीं है। गठबंधन के बड़े नेता अभी सपा प्रमुख का फैसला बदलने की कोशिश करेंगे।"

उल्लेखनीय है कि लखनऊ में सपा के संसदीय दल की बैठक के बाद पार्टी के महासचिव राम गोपाल यादव ने बिहार में अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी), जेडीयू, कांग्रेस और सपा में गठबंधन हुआ था, जिसे 'महागठबंधन' नाम दिया गया था। महागठबंधन में सीट बंटवारे में सपा को पांच सीटें दी गई थीं, जिसे लेकर सपा की बिहार इकाई नाराज थी।