अगर बीजेपी चुनाव हारती है तो पाकिस्तान में फूटेंगे पटाखे : चुनावी रैली में अमित शाह

अगर बीजेपी चुनाव हारती है तो पाकिस्तान में फूटेंगे पटाखे : चुनावी रैली में अमित शाह

एक चुनावी सभा में अमित शाह

रकसौल:

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार में चौथे चरण के मतदान से पहले एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगर पार्टी बिहार में चुनाव हारती है तो पाकिस्तान में लोग पटाखे फोड़ेंगे।

रकसौल में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, अगर किसी वजह से बीजेपी चुनाव हार जाती है, वैसे चुनाव में हार जीत इस देश में होती रहती है,  लेकिन पटाखे पड़ोसी देश पाकिस्तान में जश्न के रूप में फोड़े जाएंगे। क्या आप ऐसा चाहते हैं? शाह के ऐसे प्रश्न के जवाब में जनता की तरफ से एक ही आवाज आई, 'नहीं'।

करीबी की लड़ाई
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह इस बार चुनाव में मुख्य प्रचारक के तौर पर पूरे जोर से लगे हुए हैं। इस चुनाव में पार्टी ने अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। बीजेपी अपने सहयोगी दलों के साथ नीतीश कुमार की जदयू के महागठबंधन के साथ चुनाव मैदान में करीबी की लड़ाई लड़ रही है।

अभी तक तीन चरणों के चुनाव में बिहार विधानसभा की कुल 243 सीटों में से आधे से ज्यादा पर वोटिंग हो चुकी है। अगले हफ्ते में दो और चरणों का मतदान होना है और 8 नवंबर को वोटों की गिनती होगी।

राज्यसभा में सीटों की दरकार
उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा चुनाव बीजेपी के लिए इसलिए भी अहम है क्योंकि यहां पर जीतने पर पार्टी के राज्यसभा में सांसदों की संख्या भी बढ़ेगी जिससे पार्टी को केंद्र में सरकार चलाने के साथ-साथ तमाम कानूनों को पास करने में आसानी होगी। फिलहाल केंद्र की मोदी सरकार राज्यसभा में अल्पमत में है जिसकी वजह से उसे कई कानून को पास कराने में खासी दिक्कत हो रही है।

आगामी विधानसभा चुनावों की भी तैयारी
केंद्र की सत्ता में आने के बाद से बीजेपी ने कई राज्यों में हुए चुनावों में शानदार जीत दर्ज की है। लेकिन इस साल दिल्ली में हुए चुनावों में पार्टी को आम आदमी पार्टी से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। कहा जा रहा है कि बिहार में जीत के साथ बीजेपी अगले साल पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में होने वाले चुनाव के लिए माहौल बनाना चाहती है। बता दें कि 2017 में उत्तर प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव होने हैं।

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com