राहुल गांधी को बिहार से दूर रखने के लिए ‘जबरदस्ती छुट्टी’ पर भेजा गया : बीजेपी

राहुल गांधी को बिहार से दूर रखने के लिए ‘जबरदस्ती छुट्टी’ पर भेजा गया : बीजेपी

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भाजपा ने अमेरिका की यात्रा को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला करते हुए बुधवार को कहा कि जदयू और राजद उन्हें बिहार चुनाव प्रचार से दूर रखना चाहते थे जिस वजह से हो सकता है कि उन्हें ‘जबरदस्ती छुट्टी’ पर भेजा गया।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा का बयान
भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी अब ‘चेहरा बचाने वाले’ किसी नेता की तलाश कर रही है जो उसके बयानों में ‘विरोधाभास’ से पता चलता है। कांग्रेस ने शुरू में दावा किया था कि राहुल व्यक्तिगत दौरे पर गए हैं जबकि बाद में कहा कि वह अमेरिका में एक सम्मलेन में शामिल होने गए हैं।

दो रैलियों के बाद विदेश दौरे की जरूरत
उन्होंने कहा, ‘‘दो रैलियां करने और किसानों के बारे में गहन चिंतन के बाद राहुल को किसी विदेशी दौरे की जरूरत थी।’’ पात्रा ने कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि महागठबंधन के नेताओं को बिहार से जो प्रतिक्रिया मिली उससे वह कांग्रेस से यह कहने को मजबूर हो गए कि राहुल को जबदस्ती छुट्टी पर भेजा जाए क्योंकि वह बिहार के कहीं भी आसपास रहे तो इससे उनके चुनावी संभावनाओं को नुकसान पहुंचेगा।’’

नीतीश-लालू ने दिखाई राहुल की जगह
उन्होंने कहा कि गठबंधन के दोनों प्रमुख नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लालू प्रसाद ने राहुल की बिहार रैली से दूर रहकर ‘उन्हें उनकी जगह दिखा दी।’

कांग्रेस के स्पष्टीकरण पर सवाल
भाजपा नेता ने कांग्रेस के उस स्पष्टीकरण का उपहास किया कि राहुल अमेरिका के ऐस्पेन में एक सम्मेलन में शामिल होंगे और कहा कि कांग्रेस नेता ‘बिना ज्ञान के विशेषज्ञ’ हैं और उन्होंने कभी भी राहुल के भारत में ऐसे किसी भी सम्मेलन में शामिल होने के बारे में नहीं सुना। उन्होंने पार्टी से बैठक का ब्यौरे देने को कहा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बजट सत्र के दौरान राहुल की 56 दिनों की छुट्टी को याद करते हुए पात्रा ने कहा कि राहुल किसी जिम्मेदारी के लिए नहीं बने हैं। उन्होंने कहा कि महागठबंधन पहले ही ‘अहंकार एवं जंगलराज’ के आरोपों से जूझ रहा है और राहुल की मौजूदगी से उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का मुद्दा भी जुड़ जाता। पात्रा ने कहा कि इन राजनीतिक दलों को इसे लेकर स्थिति साफ करनी चाहिए।