NDTV Khabar

जेडीयू ने 135 किलो, आरजेडी ने एक क्विंटल लड्डू की एडवांस बुकिंग कराई

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जेडीयू ने 135 किलो, आरजेडी ने एक क्विंटल लड्डू की एडवांस बुकिंग कराई

लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव में पड़े मतों की गिनती शुरू होने में अब चंद घंटे ही बचे हैं। विभिन्न राजनीतिक दलों ने जश्न मनाने की तैयारी शुरू कर दी है। महागठबंधन के घटक जेडीयू ने 135 किलो और आरजेडी ने एक क्विंटल लड्डू की एडवांस बुकिंग कराई है।

सभी प्रमुख दलों के नेता अपनी पार्टी की जीत का दावा करते हुए जहां लड्डू की एडवांस बुकिंग करा चुके हैं, वहीं कुछ कार्यकर्ता फूल और मालाओं की भी अग्रिम बुकिंग कर जश्न मनाने की तैयारी में जुटे हुए हैं।

सत्ताधारी महागठबंधन के नेता जीत के प्रति पूरी तरह आश्वस्त नजर आ रहे हैं और जश्न की बड़ी तैयारी भी है। जेडीयू के वरिष्ठ नेता और मंत्री श्याम रजक ने कहा, "मतगणना के बाद तो जश्न मनेगा ही। ऐसे मौके पर कार्यकर्ताओं का उत्साहित होना लाजिमी है। ऐसे में मिठाइयां बंटेंगी और दिवाली से तीन दिन पहले दिवाली मनेगी।"

जेडीयू के नेता छोटू सिंह ने कहा कि पार्टी प्रदेश कार्यालय के लिए 135 किलो लड्डू की बुकिंग हुई है और एक बैंड पार्टी को बुक कराया गया है। इसके अलावा कार्यकर्ताओं को फूल और मालाओं का इंतजाम करने के आदेश दिए गए हैं।


पटना स्टेशन के निकट फूल मंडी के दुकानदार अशोक कुमार बताते हैं कि कुछ नेताओं ने फूलों की लड़ी की बुकिंग कराई है। उन्होंने कहा, "वोट गिनती के दिन यह तय है कि फूलों की कीमत बढ़ जाएगी। अभी एक लड़ी की कीमत 10 रुपये है। एक लड़ी में 30 से 35 गेंदा के फूल होते हैं।"

टिप्पणियां

आरजेडी ने एक क्विंटल लड्डू का ऑर्डर दिया है। पार्टी के प्रदेश महासचिव अरुण कुमार ने बताया कि पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं के लिए विशेष व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि आरजेडी के कार्यकर्ताओं को बहुत दिन बाद जश्न मनाने का अवसर मिलने वाला है। ऐसे में कोई भी कार्यकर्ता इस मौके को नहीं छोड़ना चाहेगा।

इधर, बीजेपी के कार्यकर्ता भी जश्न की तैयारी में जुटे हैं। बीजेपी के राकेश कुमार बताते हैं कि लड्डू तैयार है और पटाखे भी तैयार हैं। उन्होंने हालांकि यह नहीं बताया कि उनकी पार्टी ने कितने लड्डू की बुकिंग कराई है। इधर, एनडीए में शामिल जीतन राम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के प्रवक्ता दानिश रिजवान भी कहते हैं कि जश्न तो तय है। मगर उन्होंने भी नहीं बताया कि पार्टी ने कितने लड्डू की बुकिंग कराई है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement