लालू प्रसाद यादव का पीएम मोदी पर सबसे बड़ा हमला, बोले - 'यह धृतराष्ट्र अंदर से डरपोक है'

लालू प्रसाद यादव का पीएम मोदी पर सबसे बड़ा हमला, बोले - 'यह धृतराष्ट्र अंदर से डरपोक है'

एक रैली में लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

हाजीपुर:

दादरी मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘चुप्पी’ को लेकर उनकी आलोचना के बीच राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने सोमवार को प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए उन्हें धृतराष्ट्र की संज्ञा दी जो न सिर्फ ‘अंधे’ हैं बल्कि ‘गूंगे और बहरे’ तथा ‘डरपोक’ भी हैं।

बीफ वाली टिप्पणी का किया बचाव
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद ने बीफ को लेकर अपनी टिप्पणी का बचाव किया और कहा कि उन्होंने केवल इतना ही कहा था कि कुछ हिंदू भी जब देश के बाहर जाते हैं तो बीफ खाते हैं।

भगवा संगठन शुरू से आरक्षण के खिलाफ रहा है
एक चुनावी रैली में उन्होंने आरक्षण के मुद्दे को लेकर भाजपा और आरएसएस पर हमला बोला तथा आरएसएस विचारक एमएस गोलवलकर की एक पुस्तक दिखाई और आरोप लगाया कि भगवा संगठन शुरू से आरक्षण के खिलाफ रहा है।

दादरी पर पीएम कुछ नहीं बोले
दादरी की घटना पर प्रधानमंत्री द्वारा अब तक कोई टिप्पणी नहीं किए जाने की पृष्ठभूमि में लालू प्रसाद ने कहा कि जब बोलने की जरूरत थी तो उन्होंने चुप्पी साध ली।

पिछले दिनों दादरी के पास एक गांव में गौमांस खाने की अफवाह के बाद भीड़ द्वारा एक व्यक्ति की पीट पीट कर हत्या कर दी गयी थी।

यह धृतराष्ट्र अंदर से डरपोक है
उन्होंने कहा, ‘‘यह धृतराष्ट्र अंदर से डरपोक है। दिखावे को चिल्लाता है। जब बोलने की जरूरत होती है तो मौन धारण कर छुप कर बैठ जाता है।’’ लालू ने ट्वीट कर कहा, ‘‘हस्तिनापुर में बैठा कलयुगी धृतराष्ट्र न केवल अंधा है बल्कि गूंगा और बहरा भी है। दुर्योधन को समाज को तोड़ने की खुली छूट है।’’

वैशाली जिले के महुआ विधानसभा क्षेत्र से अपने बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव द्वारा नामांकन पत्र भरे जाने के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए लालू ने गोलवलकर द्वारा लिखी गई पुस्तक ‘बंच ऑफ थाट्स’ दिखाई और कहा कि इसमें आर्थिक आधार पर आरक्षण मुहैया कराने की बात पर जोर दिया गया है। आरक्षण की समीक्षा संबंधी आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के बयान का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि आरएसएस का वर्तमान नेतृत्व अपने गुरु के मार्ग पर चल रहा है।

आरएसएस के निर्देशों का पालन करती है बीजेपी
उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा अपनी पैतृक संस्था आरएसएस के निर्देशों का पालन करती है और उसमें आरएसएस की सोच का विरोध करने का साहस नहीं है।

वैशाली जिले में हाजीपुर से करीब 30 किलोमीटर दूर महुआ के गांधी मैदान में आयोजित चुनावी सभा में लालू के छोटे पुत्र तेजस्वी यादव भी मौजूद थे। वह इसी जिले में राघोपुर सीट से मैदान में हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके पहले लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप ने अनुमंडल दंडाधिकारी मुमताज आलम के समक्ष अपना नामांकन पत्र भरा। पहली बार चुनावी मैदान में उतरे तेज प्रताप के सामने हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के उम्मीदवार रवींद्र राय हैं जो मौजूदा विधायक भी हैं।