लालू यादव ने बिहार की राजनीति में निभाई बड़ी भूमिका : चिराग पासवान

लालू यादव ने बिहार की राजनीति में निभाई बड़ी भूमिका : चिराग पासवान

चिराग पासवान

बिहार चुनाव के फाइनल नतीजों के इंतजार के बीच एलजेपी के चिराग पासवान ने कहा कि लालू यादव ने बिहार की राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, वह अच्छी भूमिका है या फिर बुरी, यह एक अलग चर्चा का विषय है। यहां बता दें कि बिहार में अंतिम दौर के मतदान के बाद लालू ने कहा था कि महागठबंधन को 243 में से 190 सीटें मिलेंगी। मतगणना शुरु होने से चंद मिनट पहले उन्होंने कहा, गुड मॉर्निंग हम जीत रहे हैं।

पढ़ें, क्या कहा था लालू यादव ने..
 


जीतन राम मांझी ने लालू यादव के इस बयान पर हैरानी जताते हुए कहा कि हैरानी इस बात की है कि लालू जी ने 190 सीटों की ही बात की और 210 सीटों की नहीं। मांझी ने कहा कि सचाई तो यह है कि महागठबंधन फेल हो चुका है।

वहीं, बीजेपी के संबित पात्रा ने कहा कि आज का दिन बहुत बड़ा दिन है। दो D के बीच युद्ध है- पहला, डी डेवलपमेंट (विकास) और दूसरा डी, डेस्परेशन फॉर एग्जिस्टेंस (खुद को बचाए रखने की छटपटाहट)।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तीसरी बार बिहार के मुख्‍यमंत्री पद के लिए दावेदारी जता रहे नीतीश कुमार के लिए इस बार बिहार चुनाव की जंग आसान नहीं है। एनडीटीवी के एक्जिट पोल में नीतीश नीत महागठबंधन को 110 सीटें जीतते हुए बताया गया है।एक्जिट पोल में सभी विधानसभा सीटों के विस्‍तृत रूप से 76,000 सेंपल को लिया गया। यह दिखाता है कि भाजपा और इसके तीन स्‍थानीय सहयोगी राज्‍य में करीब 125 सीटें जीत रहे हैं। यह बिहार में बहुमत के लिए हासिल संख्‍या से तीन अधिक है।