Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा- बिहार में पुराने दुश्मनों ने एकजुट होकर हराया

केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा- बिहार में पुराने दुश्मनों ने एकजुट होकर हराया

केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह (फाइल फोटो)

जींद:

केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह कहा कि बिहार में 30 वर्ष पुराने राजनीतिक दुश्मन लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार के आपस में मिलने और गैर भाजपाईयों के एकजुट होने से ही बिहार में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा। दमदार स्थानीय नेतृत्व का न होना भी बिहार में एक कारण रहा है।

संवाददाता सम्मेलन में सिंह ने कहा कि भाजपा के सबसे बड़े कद वाले नेता नरेंद्र मोदी ही हैं। हरियाणा में उप मुख्यमंत्री बनाने की चर्चा पर बीरेंद्र ने कहा कि हरियाणा जैसे छोटे से प्रदेश में उप मुख्यमंत्री पद की जरूरत ही नहीं है। सिंह ने कहा कि शीघ्र ही दिल्ली से कटरा वाया रोहतक, जींद, लुधियाना सुपर हाईवे बनेगा।

इसके बनने के बाद जींद का इलाका औद्योगिक रूप विकसित हो सकेगा और यहां के लोगों का रोजगार भी बढ़ेगा। इससे इतर दनौदा गांव के 36 बिरादरी के बिनैण खाप उन्होंने कहा कि प्रत्येक सिर को छत उपलब्ध करवाना केन्द्र सरकार की प्राथमिकता है। इस कार्यक्रम के तहत आगामी कुछ वर्षों मे 2 करोड़ 95 लाख मकान बनाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि आधुनिकता के इस दौर में हमें गौशालाओं को भी नवीनतम तकनीकों से जोडऩा होगा। अधिक दूध देने वाली मिश्रित नस्ल की गायों को पालना होगा। तभी पशुधन आय उपार्जन का अच्छा जरिया बन सकेगा। उन्होंने गौशाला के लिए अपने स्वैच्छिक कोष से 10 लाख रुपये की राशि की घोषणा की।

जलघर की मांग पर केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि गांव में जलघर की आवश्यकता है। लोगों को स्वच्छ पीने का पानी उपलब्ध करवाना सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि खाप समाज में भाईचारा बनाए रखने की दिशा में महत्वपूर्ण कार्य करती हैं।

लोग राजनीति में जन साधारण का हित करने वाले नेताओं का साथ दें। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने जींद जिला में कोई विकास कार्य नहीं करवाया। वर्तमान सरकार ने किसानों के हित में अनेक निर्णय लिए हैं। कार्यक्रम को भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने भी संबोधित किया।