Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

बिहार चुनाव : सीट बंटवारे पर NDA की दिल्ली में बैठक रही बेनतीजा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिहार चुनाव : सीट बंटवारे पर NDA की दिल्ली में बैठक रही बेनतीजा
नई दिल्ली:

बिहार चुनाव के लिए एनडीए के सहयोगी दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर आज दिल्ली में हुई बैठक बेनतीजा रही। बैठक से निकलकर रामविलास पासवान ने कहा कि सीटों को लेकर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। बातचीत पूरे सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई। हालांक‍ि उन्‍होंने स्‍पष्‍ट किया कि इस अहम मसले पर अभी दोबारा बैठक होगी, जिसमें सीट बंटवारे को लेकर सहमति बन जाएगी और एक हफ्ते में सीटें बांट ली जाएगी। सभी नेताओं ने इस मुद्दे पर किसी भी तरह के मनमुटाव की बात से इनकार किया है।

हालांक‍ि सूत्र बता रहे हैं कि बातचीत के लिए कुछ लोग को अधिकृत हैं और सहयोगी दलों को सर्वाजनिक बयानबाजी के लिए मना किया है।

इस बैठक की अध्‍यक्षता बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कर रहे थे। इसमें लोक जन शक्ति पार्टी के अध्यक्ष राम विलास पासवान, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी शामिल हुए।


टिप्पणियां

इससे पहले सीट बंटवारे को लेकर एनडीए में अंदरूनी मनमुटाव की ख़बरें आती रही हैं। लोक जनशक्ति पार्टी और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने बीजेपी को पहले की तरह 102 सीटों पर चुनाव लड़ने और बाक़ी की 141 सीटें सहयोगियों को देने की मांग की है।

हालांकि जानकार बताते हैं कि बीजेपी किसी भी क़ीमत पर 160 सीटों से कम पर चुनाव नहीं लड़ेगी। ऐसे में आज सबकी नज़र इस बात पर होगी कि बैठक में सीट बंटवारे का क्या फ़ॉर्मूला तय होता है। इससे पहले जेडीयू के साथ गठबंधन में बीजेपी 102 सीटों पर ही चुनाव लड़ी थी।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bhojpuri Song Video: भोजपुरी गाने पर जमकर थिरके John Cena सहित WWE के कई रेसलर, वीडियो का धमाल

Advertisement