लालू-नीतीश बिहार को पाकिस्तान बनाना चाहते हैं : गिरिराज

लालू-नीतीश बिहार को पाकिस्तान बनाना चाहते हैं : गिरिराज

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (फाइल फोटो)

पटना:

केंद्रीय मंत्री मंत्री गिरिराज सिंह ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार को पाकिस्तान बनाना चाहते हैं।

नवादा क्षेत्र से बीजेपी के सांसद गिरिराज ने ट्वीट में लिखा, "नीतीश और लालू में 'जिन्ना का जिन्न' प्रवेश कर गया है। ये बिहार को पाकिस्तान बनाना चाहते हैं।" दो साल पहले नीतीश के मंत्री रहे गिरिराज ने एक अन्य ट्वीट में नीतीश कुमार का एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें उन्हें 24 अगस्त 2005 को संसद में आरक्षण पर अपना बयान देते दिखाया गया है। नवादा के सांसद ने इस ट्वीट में लोगों से देखने का अनुरोध करते हुए लिखा, "देखिए, कैसे 'जिन्ना का जिन्न' नीतीश हिन्दुओं का आरक्षण काटकर मुस्लिमों को देने की बात संसद में कर रहे हैं।"

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को बिहार की एक चुनावी रैली में कहा था, "नीतीश कुमार ने 24 अगस्त, 2005 को ही अपने इरादे साफ कर दिए थे। लेकिन जब मैंने आरोप लगाया कि वे अनुसूचित जाति, जनजाति, पिछड़े और अति पिछड़ों के आरक्षण कोटा में से पांच प्रतिशत एक समुदाय (संप्रदाय) विशेष को दे देंगे, तो वे अपना आपा खो बैठे। भारतीय संविधान के निर्माता भी धर्म के आधार पर आरक्षण के खिलाफ थे।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच बीजेपी ने शनिवार को पटना से प्रकाशित कई समाचार पत्रों में नीतीश के 24 अगस्त, 2005 को संसद में दिए भाषण के अंश भी विज्ञापन के तौर पर प्रकाशित करवाया है। बिहार विधानसभा चुनाव में चौथे चरण का मतदान रविवार को होना है।